झारखंड

जमशेदपुर के स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग, 22 दमकल गाड़ियां भी …

आग इतनी भयानक थी कि 22 दमकल गाड़ियों की सहायता से रात के 11 बजे तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

Jamshedpur Fire : शुक्रवार की रात करीब 8 बजे जमशेदपुर के बर्मा माइंस (Burma Mines) की लाला बाबा फाउंड्री स्थित दो स्क्रैप गोदाम (Scrap Warehouse) में भीषण आग (Fire) लग गई। आग इतनी भयानक थी कि 22 दमकल गाड़ियों की सहायता से रात के 11 बजे तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

आग कैसे लगी, इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है। गोदाम में रबर (Rubber) होने के कारण लपटों पर काबू पाने में अग्निशमनकर्मियों को काफी मशक्कत हुई। इस आगलगी में भारी नुकसान हुआ है हालांकि किसी व्यक्ति को किसी प्रकार का कोई हताहत नहीं हुआ है।

10 मिनट में आग में ले लिया विकराल रूप

मामले में स्थानीय लोगों ने बताया कि अचानक आग की लपटें उठीं तो लगा कि वे लोग ही आग पर काबू पा लेंगे। इसलिए तत्काल किसी को सूचना नहीं दी गई। लेकिन 10 मिनट में ही हवा से लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया।

देखते ही देखते आग राधे-राधे स्टील इंटरप्राइजेज (Radhe Radhe Steel Enterprises) और उसके ठीक बगल स्थित पंकज अग्रवाल के गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया।

घटना की सूचना मिलते ही बर्मामाइंस पुलिस (Burma Mines Police) के अलावा टाटा स्टील अग्निशमन विभाग के अधिकारी सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे। रबर (Rubber) की आग थी लिहाजा उसपर काबू पाना आसान नहीं था।

राधे-राधे स्टील इंटरप्राइजेज का गोदाम भाजपा (BJP) नेता कृष्णा शर्मा उर्फ काली शर्मा का है। उन्होंने कहा कि आग के नुकसान का अनुमान अभी नहीं लगाया जा सकता।

लेकिन, इसमें पुराने रबर सहित अन्य सामान थे, जो स्क्रैप के रूप में थे। आग को बुझाने में झारखंड (Jharkhand) के अलावा टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टिनप्लेट के दमकलों की मदद ली गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker