झारखंड

आम्रेश्वर धाम में 50 हजार से अधिक भक्तों ने किया भोलेनाथ का जलाभिषेक

खूंटी: पवित्र सावन महीने (Sawan month) के तीसरे रविवार को क्षेत्र के प्रसिद्ध बाबा आम्रेश्वर धाम (Amreshwar Dham) अंगराबारी के पवित्र स्वयंभू शिवलिंग पर हजारों भक्तों ने जलाभिषेक किया।

रविवार को अहले सुबह से ही दूर दराज क्षेत्रों से भोलनाथ के भक्त (Devotee) जलाभिषेक के लिए बाबा आम्रेश्वर धाम पहुंचने लगे थे।

कतारबद्ध मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा था भक्तों को

पूरे दिन यहां जलाभिषेक के लिए भक्तों (Devotees) के आने का सिलसिला जारी रहा। हजारों भक्त पैदल पांव सिमडेगा, रांची, खूंटी, गुमला सहित अन्य जगहों के भक्त बाबा आम्रेश्वर धाम पहुंचे थे।

बाबा का मुख्य मंदिर रविवार को पूरे दिन जलाभिषेक और पूजन-अर्चन के लिए आने वाले भक्तों (Devotees) की भीड़ से अटा पड़ा रहा। इस दौरान पूरा वातावरण बोल बम और हर-हर महादेव के जयकारे से गुंजायमान रहा।

पूजन-अर्चन व जलाभिषेक में भक्तों को परेशानी न हो, इसलिए भक्तों को कतारबद्ध मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा था।

धाम परिसर में सुरक्षा व्यवस्था (Security System) के लिए दंडाधिकारियों (Magistrates) के साथ बड़ी संख्या में महिला और पुरुष बल की तैनाती की गई है।

काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती गयी

दूरदराज से आने वाले भक्तों (Devotees) को सुविधा और सहायता प्रदान करने के लिए बाबा आम्रेश्वर धाम प्रबंध समिति के अधिकारी और सदस्य दिन भर सक्रिय रहे।

पूजा-अर्चना (Worship) के बाद लोगों ने धाम परिसर स्थित तालाब के फव्वारे और पार्क का आनंद लिया।

प्रबंध समिति के अध्यक्ष लाल ज्ञानेंद्र नाथ शाहदेव, कोषाध्यक्ष संतोष पोद्दार, मुनीनाथ मिश्रा, रमेश मांझी, कैलाश भगत, श्रीपालचंद जैन, सुखदेव भगत, उपेंद्र कश्यप, सत्यजीत कुंडू, आनंद वर्मा, दुर्गा महतो, राजू कुमार, प्रहलाद प्रसाद, सुदामा कुमार, महेंद्र भगत, कृष्णानंद तिवारी, अरुण कर, प्रेमचंद महतो, प्रेमानंद तिवारी सक्रिय रहे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए दंडााधिकारी सहित काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती गयी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker