झारखंड

रांची RIMS के हॉस्टल में सांप निकलने से छात्रों में दहशत

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स (RIMS) के हॉस्टल (Hostel) में शनिवार की सुबह सांप (Snake) मिलने से हॉस्टल (Hostel) में रहने वाले छात्रों में हड़कंप मच गया।

इससे वह काफी परेशान और दहशत में हैं। सांप के निकलने के बाद छात्र रिम्स निदेशक (RIMS Director) के कार्यालय पहुंचे और उनसे इस बात की शिकायत की।

इसके बाद किसी तरह से सांप को पकड़कर वहां से निकाला गया। इधर, छात्रों की शिकायत पर रिम्स निदेशक ने उन्हें आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही हॉस्टल के आसपास बेहतर साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही शीघ्र ही हॉस्टल (Hostel) के आसपास के जंगल व झाड़ियों की सफाई कराई जाएगी।

व्यवस्था में शीघ्र सुधार न होने पर आंदोलन करेंगे छात्र

हॉस्टल (Hostel) के छात्रों का कहना है कि हॉस्टल के आवंटन में रिम्स प्रबंधन (RIMS Management) की ओर से मनमानी की जा रही है। इसका खामियाजा आए दिन छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

छात्रों ने कहा कि हॉस्टल (Hostel) के आवंटन में रिम्स प्रशासन (RIMS Management) बेतरतीब ढंग से रूम आवंटन करते हैं। हॉस्टल नंबर सात में सिर्फ 10 कमरे ही आवंटित हुए हैं, लेकिन अब भी 48 कमरे बंद पड़े हैं।

इसके साथ ही हॉस्टल की साफ-सफाई और रखरखाव की व्यवस्था भी संतोषजनक नहीं है। रिम्स प्रबंधन (RIMS Management) की लापरवाही व गंदगी के कारण अमूमन जहरीले सांप निकलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि व्यवस्था में जल्द सुधार नहीं हुआ तो वह इस मसले को लेकर आंदोलन (Agitation) करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker