झारखंड

इस स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे शिक्षा मंत्री… Principal की ली क्लास….जानें वजह

बोकारो : राज्य के सरकारी स्कूलों (Government Schools) की दशा में सुधार लाने के लिए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Education Minister Jagarnath Mahto) लगातार प्रयासरत हैं।

इसके लिए वह खुद विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण (A Surprise Check) करते रहते हैं। इसी क्रम में बुधवार की दोपहर में उन्होंने नावाडीह प्रखंड के सुरही स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय सुरही का निरीक्षण किया।

शिक्षकों की हाजिरी काटने को कहा

निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में एक भी बच्चे नहीं मिले। पूछे जाने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रियंका श्रीवास्तव ने बताया कि कॉपी मूल्यांकन व कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाए जाने के कारण दोपहर एक बजे ही बच्चों को छुट्टी दे दी गई, जिस पर मंत्री ने प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि किसके निर्देश पर समय से पूर्व बच्चों को घर भेज दिया गया ? उन्होंने कहा कि शिक्षक बहानेबाजी न करें।

उन्हें बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी, वहीं मुखिया विश्वनाथ महतो को विद्यालय निरीक्षण समय-समय पर करने को कहा और लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों (Teachers) की हाजिरी काटने को कहा।

मिली जानकारी के अनुसार, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो गिरिडीह जिला के मधुबन के एक शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होकर सड़क मार्ग से बेरमो लौट रहे थे।

कोरोना का टीका लगाए जाने के बाद विद्यालय से छुट्टी दे दी गई

इसी बीच किसी ग्रामीण ने मंत्री को दूरभाष पर बताया कि सुरही विद्यालय में दोपहर एक बजे ही पठन-पाठन बंद कर बच्चों को घर भेज दिया गया है।

ग्रामीण की शिकायत पर मंत्री अपने काफिला के साथ दोपहर दो बजे सीधे सूरही विद्यालय पहुंचे। यहां निरीक्षण के क्रम में ग्रामीण की शिकायत को सही पाकर प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रियंका श्रीवास्तव से कारण पूछा जहां प्रधानाध्यापक ने बताया कि वर्ग नौ की कॉपी मूल्यांकन कार्य विद्यालय में की जा रही थी।

इस कारण बच्चों को बैठने की समस्या रहने व बारह वर्ष से अधिक आयु वाले बच्चों का कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाए जाने के बाद विद्यालय से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि विद्यालय में कुल 12 शिक्षक कार्यरत हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker