क्राइमझारखंड

रांची जेल में रची गई थी कारोबारी की हत्या की साजिश, पुलिस ने दो को दबोचा

रांची : रांची के बरियातू निवासी गैस चूल्हे (Gas Stove) के कारोबारी प्रीतम कुमार सिंह की हत्या की साजिश Ranchi Jail में रची गई थी।

यह साजिश जेल में बंद शातिर अपराधी राज वर्मा ने रची थी। Ranchi Police ने इस मामले का खुलासा करते हुए दो अपराधियों को धर दबोचा है।

गौरतलब है कि प्रीतम सिंह पर हमले के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए रांची के SSP ने सदर DSP, बरियातू थानेदार और तकनीकी सेल की टीम को जिम्मेवारी दी गई थी।

गोलीबारी के लिए अपराधियों ने जिस Bike का इस्तेमाल

बरियातू के थानेदार ज्ञानरंजन को यह जानकारी मिली कि गोलीबारी के लिए अपराधियों ने जिस Bike का इस्तेमाल किया था, वह बरियातू थाना क्षेत्र के रहने वाले Deepak Singh की है, इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए सबसे पहले दीपक को धर दबोचा गया। दीपक की निशानदेही पर चुटिया इलाके से वैभव कुमार सिंह उर्फ सन्नी को दबोचा गया।

Police के पूछताछ (Inquiry) में वैभव और दीपक सिंह ने स्वीकार किया है कि Jail में बंद कुख्यात अपराधी कर्मी राज वर्मा ने ही प्रीतम सिंह की हत्या करने का आदेश दिया था।

Inquiry में दोनों अपराधियों ने यह बताया है कि राज वर्मा जमीन विवाद और कुछ दूसरी वजह से प्रीतम सिंह से नाराज चल रहा था। इसी वजह से उसने जेल में ही उसकी हत्या की साजिश रची थी।

शूटर की हुई पहचान, जल्द ही Police करेगी गिरफ्तार : DSP

Police के अनुसार Gangwar में मारे गए अपराधी कालू लामा के कुछ सहयोगियों को ही राज वर्मा ने प्रीतम की हत्या करने की सुपारी दी थी। घटना की पूरी जानकारी वैभव और दीपक को भी थी।

दीपक ने घटना को अंजाम दिलवाने के लिए अपना Bike अपराधियों को उपलब्ध करवाया था। सदर DSP प्रभात रंजन के अनुसार जिस अपराधी के द्वारा गोली चलाई गई है, उसकी भी पहचान कर ली गई है। जल्द ही वह Police के गिरफ्त में होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker