झारखंड में छठ और दीपावली पर सरकार ने इन ट्रेनों के परिचालन को दी अनुमति, जानें ट्रेन का कहां-कहां होगा स्टॉपेज

NEWS AROMA
#image_title

रांची: राज्य सरकार ने ट्रेनों का परिचालन रोका था, साथ ही कई स्टेशनों पर बाहर से आने वाली ट्रेनों के स्टॉपेज भी रोके गए थे।

लेकिन अब त्योहारों में आम लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए पटना-रांची व टाटा-दानापुर अप व डाउन ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है।

छठ और दीपावली पर्व के मद्देनजर राज्य सरकार के परिवहन विभाग ने ट्रेनों के परिचालन और स्टॉपेज की अनुमति दे दी है।

परिवहन सचिव ने लिखा है कि पूर्व में कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर पटना- रांची अप व डाउन ट्रेन का स्टॉपेज कोडरमा, हजारीबाग, पारसनाथ, गोमो, चंद्रपुरा, बोकारो स्टील सिटी और मुरी में होगा।

वहीं टाटा-दानापुर अप व डाउन ट्रेन का स्टॉपेज टाटा, गम्हरिया, चांडिल, जामताड़ा विद्यासागर, मधुपुर और जसीडीह में होगा। मंगलवार को राज्य के परिवहन सचिव के रवि कुमार ने इस संबंध में रांची डिविजनल रेल मैनेजर से पत्राचार किया है।

यहां जानें ट्रेन का कहां-कहां होगा स्टॉपेज

हावड़ा से मुंबई सेंट्रल जाने वाली ट्रेन टाटा और चंद्रपुरा स्टेशन पर रुकेगी। वहीं, हावड़ा-अहमदाबाद अप व डाउन ट्रेन का स्टॉपेज भी टाटा और चंद्रपुरा में होगा।

हावड़ा-बड़बिल ट्रेन घाटशिला, टाटा, सिनी, चाईबासा, डोंगापोसी, नोआमुंडी, बड़ाजामदा में रुकेगी। हावड़ा-पटना ट्रेन जामताड़ा, मधुपुर और जसीडीह में रुकेगी। हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली अब ट्रेन मधुपुर और जसीडीह स्टेशन पर रुकेगी। हावड़ा-जोधपुर ट्रेन धनबाद, पारसनाथ और कोडरमा स्टेशन पर रुकेगी।

कोलकाता-अमृतसर ट्रेन का स्टॉपेज धनबाद और पारसनाथ में होगा। हावड़ा-नई दिल्ली अप व डाउन ट्रेनों का स्टॉपेज धनबाद, पारसनाथ और कोडरमा में होगा। डिब्रूगढ़-नई दिल्ली एक्सप्रेस बरहरवा और साहिबगंज स्टेशन पर रुकेगी। वहीं, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस घाटशिला, टाटा, चांडिल, बोकारो स्टील सिटी, चंद्रपुरा, गोमो, पारसनाथ, हजारीबाग रोड और कोडरमा में रुकेगी।

x