झारखंड

झारखंड हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और JPSC को जवाब दाखिल करने के लिए 4 सप्ताह का दिया समय

रांची: झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस डॉ SN पाठक की कोर्ट ने सोमवार को JPSC की असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा (Assistant Engineer Exam) में रिक्त पदों को भरने के लिए संतोष कुमार महतो की याचिका पर सुनवाई की।

कोर्ट ने राज्य सरकार एवं JPSC को जवाब दाखिल करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया है। साथ ही मामले की सुनवाई 21 जून निर्धारित की है। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता अमृतांश वत्स ने पैरवी की।

असिस्टेंट इंजीनियर एग्जामिनेशन (Assistant Engineer Examination) को लेकर JPSC ने नवंबर, 2022 में मेंरिट लिस्ट जारी किया गया था। साथ ही अप्रैल में Cut Off Marks और अभ्यर्थियों का स्कोर कार्ड जारी किया था।

18 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन नहीं किया

इसमें सिविल ब्रांच के कुल 542 पदों सहित मैकेनिकल ब्रांच (Mechanical Branch) के भी पदों के लिए विज्ञापन निकला था। सिविल ब्रांच के 542 पदों में से 514 सफल अभ्यर्थियों का मेरिट लिस्ट जारी किया गया।

कुल 514 सफल अभ्यर्थियों में से 18 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन नहीं किया। इससे सिविल ब्रांच (Civil Branch) के कुल 46 सीट खाली रह गए।

याचिकाकर्ता का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्णय के आलोक में राज्य सरकार को कानूनन रिक्त पदों पर निर्णय लेना जरूरी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker