झारखंड : मतदाता सूची में रंगीन फोटो लगाने के निर्देश

रांची: झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने मंगलवार को राज्य के सभी 24 जिलों के उप निर्वाचन पदाधिकारी और निर्वाचन कार्य से जुड़े कर्मियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक की।

बैठक मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 को लेकर की गई। बैठक में सभी को निर्देशित किया गया कि मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के दौरान प्राप्त हो रहे सभी आवेदनों को समय पर निष्पादित करना सुनिश्चित किया जाए । साथ ही बेहतर रूप से प्रचार प्रसार के माध्यम से सभी नागरिकों को जागरूक करने का कार्य किया जाए।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से मतदाता सूची में ब्लैक एण्ड वाइट फोटाग्राफ को रंगीन फोटोग्राफ से प्रतिस्थापित करने के कार्य को त्वरित गति से कराने का निर्देश दिया गया। कार्य की प्रगति को लेकर साप्ताहिक समीक्षा बैठक की जाएगी।

सभी पदाधिकारियों को नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश दिया गया। यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया कि नए प्राप्त आवेदनों के प्रविष्टि दौरान पूर्ण सावधानी बरतते हुए त्रुटिरहित प्रविष्टि सुनिश्चित कराई जाए।

समीक्षा बैठक में विभाग से अवर सचिव देवदास दता, उप निर्वाचन पदाधिकारी राजेश रंजन वर्मा, एसएन जमील, कुमार विशाल, पूजा बोस, उमाशंकर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button