झारखंड

झारखंड के इस अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों की हो रही कोरोना जांच

जमशेदपुर : इसे हम राज्य के स्वास्थ्य विभाग की एक अच्छी व स्वागतयोग्य पहल के रूप में देख सकते हैं कि राज्य में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच के बाद ही उन्हें अस्पताल में प्रवेश को अनिवार्य कर दिया जाए।

खासतौर पर यह नियम सबसे पहले राज्य के उन शहरों में लागू कर देना चाहिए जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रहा है। इन शहरों में मुख्य रूप से राजधानी रांची, बोकारो, धनबाद व जमशेदपुर शामिल हैं।

सराहनीय है अस्पताल प्रबंधन की यह पहल

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने इसी तरह की सराहनीय पहल इन दिनों जमशेदपुर के सदर अस्पताल में शुरू की गई है, जिसके तहत अस्पताल प्रबंधन द्वारा मरीजों के अस्पताल में प्रवेश करने से पहले कोरोना की जांच की जा रही है।

इस प्रक्रिया के तहत गुरुवार को अस्पताल में 234 सैंपल की जांच में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिससे जांच के लिए खड़े अन्य मरीजों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

गौरतलब है कि सदर अस्पताल की जांच में पहली बार किसी मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इससे पहले अस्पताल के कुछ स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव (Health Worker Positive) पाए गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker