भारत

कांग्रेस के राज में सिर उठाते थे नक्सली, BJP ने लगा दिया ठिकाने, PM मोदी ने…

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में नक्सली सिर उठाते थे। BJP की सरकार ने नक्सलियों को ठिकाने लगा दिया।

PM Modi on Congress: PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में नक्सली सिर उठाते थे। BJP की सरकार ने नक्सलियों को ठिकाने लगा दिया। आतंकवाद हो या नक्सलवाद मोदी (Naxalism Modi) अपने तीसरे कार्यकाल में इन पर बहुत बड़ा प्रहार करने का संकल्प ले चुका है।

मोदी झारखंड को फिर से नक्सलवाद का गढ़ नहीं बनने देगा। मैं नौजवानों की जिंदगी तबाह नहीं होने दूंगा। मांओं की कोख सूनी नहीं होगी। पूरा आदिवासी बेल्ट खून खराबे से मुक्त होगा। ये मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को कोडरमा लोकसभा (Koderma Lok Sabha) क्षेत्र के बगोदर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पेशम पंचायत के अड़वारा मैदान में महाविजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे।

vote-jharkhand-ranchi

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद (Racism) की आग में झोंका। इस आग में वामपंथियों ने भी अपनी रोटियां सेकीं।

चोरों को चैन से सोने नहीं दूंगा

मोदी ने कहा कि झारखंड के नेता नोटों के पहाड़ उगा रहे हैं। अफसर और नौकरों के यहां से पैसे निकल रहे हैं। ये जो भी करते हैं शाही परिवार के इशारे पर। ये पैसा मंत्रियों के यहां पहुंच रहा हूं। ये तो शुरुआत है। मैं आगे और खजाने खोजने वाला हूं।चोरों को चैन से सोने नहीं दूंगा। नींद भी उड़ा दूंगा और खजाने खाली कर दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं देश हित में काम कर रहा हूं तो JMM-Congress वाले डरे हुए हैं।

इंडी गठबंधन के नेता ने मुझे गोली मारने की बात कही थी। ये जो गोली मारने के सपने देख रहे हैं, जरा यहां आइए ये नजारा देखिए। गोली मारने वालों ये भीड़ मेरी सुरक्षा कवच है।

मोदी ने कहा मैं सीधे काशी से आपके बीच आ रहा हूं। मुझे आने में विलंब हुआ, आप सब मुझे क्षमा करें। मुझे बताया गया कि आपमें से बहुत लोग सुबह साढ़े आठ बजे ही आकर बैठ गये थे। मैं काशी से भगवान विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर आया हूं।

नामांकन दाखिल करने के बाद यह मेरी पहली जनसभा है। मैं देख रहा हूं कि काशी हो या कोडरमा या गिरिडीह एक ही बात ही गूंज रही है, फिर एक बार मोदी सरकार।

मोदी को चुनौतियों से टकराना आता है

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी को चुनौतियों को टालना नहीं, बल्कि उससे टकराना आता है। जब फौलादी हौसला हो तो बड़ी से बड़ी चुनौती भी चरण चूमने लग जाती है।

उन्होंने कहा कि जब देश में मजबूत सरकार होती है तो वो सबसे पहले देश का हित देखती है। देश के लोगों का हित देखती है लेकिन जब देश में कांग्रेस जैसी कमजोर सरकार होती है तो वो देश को भी कमजोर कर देती है। ऐसी कमजोर सरकार कभी भी देशवासियों का भला नहीं कर सकती। मैं देशवासियों से कहूंगा कि आपने जितना सुना है, झुमरी तिलैया उससे ज्यादा सुंदर है।

अन्नपूर्णा और चंद्रप्रकाश को दिल्ली भेजिएगा

मोदी ने कहा कि काशी के लिए मैं प्रधानमंत्री नहीं, सांसद हूं। कोडरमा और गिरिडीह वालों को भी यही समझकर वोट डालना है। मोदी ही आपका सांसद है। मोदी ही आपका प्रधानमंत्री है।

Koderma से अन्नपूर्णा देवी और Giridih से चंद्रप्रकाश चौधरी दोनों को आप भारी बहुमत से जिताकर दिल्ली भेजियेगा। आपका एक-एक वोट देश में तीसरी बार मोदी की मजबूत सरकार बनायेगा। दिलीप कुमार वर्मा को भी गांडेय विधानसभा क्षेत्र से जिताना है।

श्रीनगर में चुनाव का शानदार नजारा

मोदी ने कहा कि श्रीनगर में सोमवार को उत्साह के साथ हुए मतदान का शानदार दृश्य रहा है। धारा 370 हटने के बाद हुए चुनाव में इतना भारी मतदान रोचक है। यह भारतीय लोकतंत्र की बड़ी घटना है। यह दिखाता है कि मोदी के काम की दिशा और प्रयास सही हैं।

श्री राम को फिर से टेंट में लाने की साजिश

प्रधानमंत्री ने कहा कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश को पलटने की भी बात कांग्रेस और इसके सहयोगी करते हैं। पांच सौ सालों बाद रामलला मंदिर में विराजे। सबको खुशी हुई लेकिन कांग्रेस को नहीं। ये मंदिर को लेकर शर्मनाक बयान देते हैं। राम को फिर से टेंट में लाने की बात करते हैं। मंदिर में ताला लगाने की बात करते हैं।

झारखंड में भी हमारे आराध्य की मूर्तियां तोड़ी जा रही हैं। जेहादी मानसिकता वाले हमले कर रहे लेकिन सरकार आंखें मूंदकर समर्थन दे रही है। ये तुष्टीकरण की राजनीति है। इन्हें एक भी Vote नहीं मिलना चाहिए।

मोदी ने बच्चे की बनाई तस्वीर ली

जनसभा में उपस्थित लोग तरह-तरह की पेंटिंग्स बनाकर लाये थे, जिसे प्रधानमंत्री को दिखाने के लिए वे हाथों में लिये खड़े थे। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी की नजर एक बच्चे पर गयी, जो हाथ में तस्वीर लिए खड़ा था। उसने खुद से वह तस्वीर बनायी थी।

PM ने मंच से तुरंत उस बच्चे को कहा कि बेटा आप बैठ जाओ, थक जाओगे। आपने जो तस्वीर बनाकर लायी है, उसपर मेरी नजर चली गयी है। मैं वह तस्वीर ले लूंगा।

उन्होंने तुरंत SPG की टीम को आदेश दिया कि आप बच्चे से उसकी बनायी पेटिंग को ले लीजिये। इसके बाद प्रधानमंत्री ने बच्चे से कहा कि आप अपना नाम और पता उस तस्वीर के पीछे जरूर लिखना।

Back to top button
x
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker