झारखंड

रांची के मोरहाबादी के मैदान में 11 को जुटेंगे सहायक अध्यापक

जामताड़ा: एकीकृत सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष निलाम्बर मंडल ने 07 सितंबर को बयान जारी कर कहा कि आगामी 11 सितंबर को राज्य स्तरीय बैठक (State Level Meeting) का आयोजन किया गया है। यह बैठक रांची के मोरहाबादी के मैदान में रखी गई है ।

सहायक अध्यापकों को वेतन मान मिले इस पर बनाई जाएगी रणनीति

जिसमें राज्य कमेटी के सभी सदस्य, सभी जिलों के जिला अध्यक्ष, सचिव एवं सक्रिय अगुआ साथी बैठक में शामिल होंगे। कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य एकजुटता एकरूपता के साथ एकीकृत मोर्चा का सशक्तिकरण है।

उन्होने कहा कि सरकार के द्वारा सहायक अध्यापकों (Assistant Teachers) के साथ जो सरकार वादा किया था अभी तक पूर्ण नहीं किया है। महज 40 और 50 वृद्धि की गई है।

कहा कि सहायक अध्यापकों को वेतन मान (Pay Scale) मिले इस पर भी रणनीति बनाई जाएगी एवं अन्य विभिन्न समस्याओं पर मांगों पर रणनीति बनेगी।

कहा कि विगत 2 महीना से सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन (Verification) के नाम पर शिक्षा सचिव (Education Secretary) द्वारा सभी सहायक अध्यापकों का मानदेय रोका गया है।

जिसका एकीकृत मोर्चा कड़ी विरोध करता है। क्योंकि विगत चार से पांच बार विगत वर्षों में Verification के नाम पर लगातार ड्राफ्ट शुल्क (Fee Draft) के माध्यम से सहायक अध्यापकों की ओर से जमा किया गया है। वेरिफिकेशन नहीं करवा पाना विभाग की लापरवाही है।

पुन एक बार फिर विगत महीना भर से पहले जिला के विभिन्न प्रखंडों में शुल्क ड्राफ्ट (Fee Draft) के माध्यम से सर्टिफिकेट (Certificate) जांच करवाने के लिए विभाग को जमा किया गया है और धीरे-धीरे सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन होकर के आ भी ही रहा है।

कहा कि सहायक अध्यापक (Assistant Teacher) भी प्रमाण पत्र की जांच करवाने के पक्षधर हैं। सहयोग भी कर रहे हैं। उम्मीद है कि महीना भर के अंदर सबका जांच (Inspection) हो ही जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker