करियरझारखंड

झारखंड में समय पर निकलेगा मैट्रिक-इंटर का रिजल्ट, आंसरशीट का मूल्यांकन…

Jharkhand Matric-Inter Result: झारखंड में मैट्रिक और इंटर परीक्षाओं का रिजल्ट (Matric-Inter Result) समय पर निकल जाएगा। आंसर शीट के मूल्यांकन की तैयारी शुरू है। परीक्षाएं खत्म होने के पहले ही मूल्यांकन का काम शुरू हो जाएगा।

जनजातीय व क्षेत्रीय भाषा के अलावा कुछ ऐसे विषय हैं, जिसमें शिक्षकों की कमी है। उनकी जांच जल्द शुरू की जाएगी। इसके लिए उत्तरपुस्तिका का उठाव अगले सप्ताह से शुरू कर दिया जाएगा।

परीक्षा छह फरवरी से चल रही है। 26 फरवरी तक चलेगी। प्रायोगिक परीक्षा व आंतरिक मूल्यांकन 28 फरवरी से 11 मार्च तक होगा। प्रायोगिक परीक्षा संबंधित स्कूल, कॉलेज के द्वारा ली जायेगी।

प्रायोगिक परीक्षा से संबंधित सामग्री 24 से 27 फरवरी तक वितरित की जाएगी। मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा के लिए परीक्षा सामग्री संबंधित जिला के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से व इंटर के परीक्षा सामग्री का वितरण Jharkhand Academic Council कार्यालय से किया जाएगा।

प्रायोगिक परीक्षा व आंतरिक मूल्यांकन का अंक 29 फरवरी से 12 मार्च तक अपलोड होगा। स्कूल, कॉलेजों को प्रायोगिक परीक्षा व आंतरिक मूल्यांकन के परीक्षार्थियों के अंक के लिस्ट की प्रति जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में जमा करने व एक प्रति अपने पास रखने को कहा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker