आपके घर आयेंगे BLO, वोटर लिस्ट का करेंगे सत्यापन और घर पर चिपकायेंगे स्टिकर

News Aroma Desk

BLO Will Verify Voter List : राज्य में मतदाता सूची (Voter List) के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में दो दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया।

इसमें सभी विधानसभा क्षेत्रों के ERO एवं उप निर्वाचन पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

लोकसभा चुनाव से मिले अनुभवों से सीखें

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने प्रशिक्षण सत्र में कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के अनुभवों से सीखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए त्रुटिरहित मतदाता सूची बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि BLO सुपरवाइजर द्वारा सभी घरों तक मतदाता सूची के पुनरीक्षण का सत्यापन कराया जायेगा।

सत्यापन के बाद घरों पर स्टिकर लगायें

रवि कुमार ने कहा कि BLO सुपरवाइजर घर-घर सत्यापन के बाद सत्यापित घरों पर स्टिकर लगायेंगे, जिस पर उनके हस्ताक्षर होंगे।

इसे संबंधित ERO और AERO फील्ड विजिट के दौरान भौतिक निरीक्षण करेंगे। उन्होंने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में 80 प्रतिशत से कम मतदान वाले सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने और वहां कम मतदान के कारणों की जांच करने का निर्देश दिया।

निर्वाचन कार्यों के ससमय निष्पादन की अपील

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार ने पदाधिकारियों से अपील की कि वे अपने विधानसभा क्षेत्रवार कार्ययोजना तैयार कर निर्वाचन कार्यों का दक्षतापूर्वक निष्पादन सुनिश्चित करें। सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देवदास दत्ता ने स्वीप, चुनावी साक्षरता क्लब और मतदाता जागरूकता फोरम के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

तकनीकी और शिकायत निवारण पर चर्चा

OSD गीता चौबे ने ई-रोल, उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार ने मतदाताओं से प्राप्त शिकायतों के निवारण संबंधी पोर्टल, अवर निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों के रेशनलाइजेशन और System Analyst SN जमील ने ERO-नेट 2.0 के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में ये अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के ERO, संबंधित जिलों के उप निर्वाचन पदाधिकारी और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हमें Follow करें!

x