झारखंड

जमशेदपुर में बसों का परिचालन 22 मई से हो जाएगा बंद, परिवहन विभाग ने तय किया भाड़ा

लोकसभा चुनाव को लेकर जमशेदपुर (Jamshedpur) से बिहार, बंगाल, ओडिशा के अलावा रांची और लोकल स्तर पर खुलने वाली बसों का परिचालन 22 मई से लगभग बंद हो जाएगा।

Bus Operations Will Stop from May 22: लोकसभा चुनाव को लेकर जमशेदपुर (Jamshedpur) से बिहार, बंगाल, ओडिशा के अलावा रांची और लोकल स्तर पर खुलने वाली बसों का परिचालन 22 मई से लगभग बंद हो जाएगा।

चुनाव (Election) के मद्देनजर सारी बसों को प्रशासन ने जमा करने को कहा है। पूर्वी सिंहभूम जिले के अलावा अन्य जिलों से भी बसों की मांग की गई है।

लोगों को 22 से 26 मई तक रांची, पटना से लेकर बिहार ही नहीं बल्कि पुरुलिया, ओडिशा, चाईबासा, जगन्नाथपुर, सरायकेला आना जाना मुश्किल हो जाएगा।

Bus Owners Association के अध्यक्ष राम उदय शर्मा ने कहा कि बसों का परिचालन किसी तरह किया जा रहा है। 22 मई से हम लोगों ने कह दिया है कि बसों को जमा कर देंगे।

सभी बसों का भाड़ा तय

जानकारी के अनुसार, प्रशासन ने बसों के भाड़े को तय कर दिया है। चुनाव के विभिन्न श्रेणियों के मोटर वाहनों के लिए Dire and Detention चार्ज नए सिरे से तय किया गया है।

AC, डिलक्स, Semi Deluxe Buses का Higher and Detention Charges अलग-अलग तय किया गया है। 35 यात्री के बैठने लायक AC Deluxe बसों के लिए 4730 रुपये प्रतिदिन, 20 सीट से 50 सीट तक के Semi Deluxe बस का 3800 रुपये प्रतिदिन, 35 सीट वाले डीलक्स बसों का 4150 रुपये प्रतिदिन, 14 से 23 सीटों वाली AC Mini bus 2500 रुपये और 8 से 13 सीट वाली मिनी बस का भाड़ा 1650 रुपये प्रतिदिन मिलेगा।

x