झारखंड

संविधान को बचाने और बेचने वालों के बीच है आगामी लोकसभा का चुनाव, कांग्रेस ने…

प्रदेश कांग्रेस की ओर से गोड्डा लोकसभा समन्वय समिति (Lok Sabha Coordination Committee) की बैठक देवघर में शनिवार को हुई।

Lok Sabha Coordination Committee: प्रदेश कांग्रेस की ओर से गोड्डा लोकसभा समन्वय समिति (Lok Sabha Coordination Committee) की बैठक देवघर में शनिवार को हुई।

मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम मोहम्मद मीर (Ghulam Mohammad Mir) ने कहा कि आगामी लोकसभा का चुनाव संविधान को बचाने और बेचने वालों के बीच है। इस संविधान को हम बचाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार अपने मन मुताबिक संविधान में परिवर्तन कर इसकी मूल भावना को बेचने का काम कर रही हैं।

अगर आज हमने संघर्ष कर इस लड़ाई को नहीं जीता तो आने वाली पीढ़ियों के लिए भारत के संविधान की मूल प्रस्तावना सिर्फ इतिहास में ही दर्ज होकर रह जाएगी।

उन्होंने कहा कि झारखंड में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में निर्विवाद और जमीनी नेताओं को उम्मीदवार बनाने जा रही है। हमें हर कीमत पर उनकी जीत निश्चित करनी है ताकि केंद्र में INDIA गठबंधन की सरकार बन सके।

उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी देश के किसानों, युवाओं, महिलाओं, दलितों और पिछड़ों के अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। और उनकी इस लड़ाई में साथ निभाकर हम हर कीमत पर समाज को न्याय दिला कर रहेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि न्याय के पांच स्तंभों में से एक युवा न्याय के लिए Rahul Gandhi ने प्रमुख घोषणा कर दी हैं जिसमें केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर तुरंत 30 लाख पदों पर भर्ती, 25 वर्ष तक के प्रत्येक स्नातक एवं डिप्लोमा धारी को Apprenticeship अधिकार के तहत प्रतिवर्ष एक लाख रुपए का पारिश्रमिक भत्ता, पेपर लीक से मुक्ति के लिए कड़े कानून का प्रावधान, जिग वर्कर्स के लिए नए सामाजिक सुरक्षा कानून की घोषणा की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker