झारखंड

बड़ी खबर! : 17 मार्च को ही होगा JPSC सिविल सर्विस का PT, 12 मार्च से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

JPSC सिविल सर्विस की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। JPSC ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सूचित किया है कि JPSC Civil Service की प्रारंभिक परीक्षा (PT) पूर्व निर्धारित तिथि 17 मार्च को ही होगी।

JPSC Civil Service: JPSC सिविल सर्विस की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। JPSC ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सूचित किया है कि JPSC Civil Service की प्रारंभिक परीक्षा (PT) पूर्व निर्धारित तिथि 17 मार्च को ही होगी।

आयोग ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जायेगी। प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक पेपर-1 यानी सामान्य अध्ययन की परीक्षा होगी, वहीं द्वितीय पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक पेपर-2 यानी सामान्य अध्ययन की परीक्षा होगी।

10 और 11 मार्च को दी जायेगी परीक्षा केंद्र की जानकारी

अभ्यर्थी को किस जिले में परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया है, इसकी जानकारी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर 10 और 11 मार्च को उपलब्ध होगी।

आयोग ने कहा है कि अभ्यर्थी 10 और 11 मार्च को आयोग की Website पर जाकर अपना ई-मेल आईडी या फोन नंबर या Candidate ID और पासवर्ड डालकर अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

12 मार्च से डाउनलोग कर सकेंगे Admit card

परीक्षा में शामिल होने के लिए आयोग द्वारा प्रवेश पत्र (Admit Card) डाक द्वारा नहीं भेजा जायेगा, बल्कि अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र (Admit Card) आयोग की Official Website से डाउनलोड करना होगा। आयोग ने बताया है कि अभ्यर्थी 12 मार्च से अपना प्रवेश पत्र (Admit Card), Attendance Sheet और परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण अनुदेश आयोग की वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, ई-मेल आईडी या फोन नंबर या कैंडिडेट आईडी और पासवर्ड डालकर डाउनलोड कर सकते हैं।

साथ ही कहा है कि अगर परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड करने में कोई दिक्कत हो, तो वे आयोग के हेल्पलाइन नंबर +91 9431301419 या +91 9431301636 या +91 8956622450 पर 16 मार्च तक कार्य दिवस में दिन के 11 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।

परीक्षा के दिन फोटो भी लेकर आना होगा

प्रेस विज्ञप्ति में आयोग ने परीक्षार्थियों को निर्देश दिया है कि वे परीक्षा के दिन वेबसाइट से डाउनलोड किया गया अपना प्रवेश पत्र (Admit Card), अटेंडेंस शीट और आवेदन के समय दिये गये अपने फोटो की चार Self Attested रंगीन फोटो और एक वैध (Valid) फोटोयुक्त पहचान पत्र अपने परीक्षा केंद्र पर जरूर साथ लायें, अन्यथा उन्हें परीक्षा में शामिल होने नहीं दिया जायेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker