रांची लोस क्षेत्र में काउंटिंग को लेकर DC आरके सिन्हा ने की मीटिंग,प्रत्याशियों और…

News Aroma Desk

DC RK Sinha Held a Meeting: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना चार जून को होगी। रांची संसदीय क्षेत्र के वोटों की गिनती पंडरा बाजार समिति में की गयी है।

मतगणना की व्यवस्था एवं प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) ने बुधवार को उम्मीदवारों और एजेंट के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने Counting Hall में की गयी व्यवस्था एवं प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी।

DC ने बैठक में उपस्थित लोगों को पीपीटी के माध्यम से मैप दिखा पंडरा स्थित मतगणना स्थल पर सभी छह विधानसभा क्षेत्र के काउंटिंग हॉल, मतगणना में लगे पदाधिकारियों, कर्मियों एवं इलेक्शन एजेंट के आने-जाने का रास्ता, वाहनों की Parking आदि की जानकारी दी।

बताया गया कि विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाची पदाधिकारी के अलावा कोई भी व्यक्ति मतगणना भवन में मोबाइल लेकर नहीं जा सकते।

जानकारी के मुताबिक प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा अपने काउंटिंग एजेंट के अपॉइंटमेंट को लेकर भी निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने जानकारी दी. Counting Agent के अप्वाइनमेंट को लेकर आवश्यक दस्तावेज एवं फॉर्म 18 तथा 19 में आवेदन देने का निर्देश दिया।

सभी को बताया कि काउंटिंग एजेंट को फोटो पहचान पत्र उपलब्ध कराया जायेगा, जिसे दिखाकर वो काउंटिंग हॉल में प्रवेश करेंगे।

इसके अलावा अतिरिक्त कांउटिंग एजेंट द्वारा दिये जानेवाले डिक्लेरेशन की भी विस्तृत जानकारी उन्होंने दी। कौन-कौन से लोग काउंटिंग एजेंट बन सकते हैं, इसके बारे में उम्मीदवारों को बताया गया।

सभी उम्मीदवारों से कहा गया कि वो काउंटिंग एजेंट के अपॉइंटमेंट को लेकर ससमय आवेदन करे, ताकि उन्हें भी समय पर Appointment Letter दिया जा सके।

निर्वाची पदाधिकारी ने Counting Hall के अंदर मतगणना की प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। साथ ही सीयू और फॉर्म 17 सी से मतों के मिलान के बाद किस प्रकार मतगणना प्रारंभ होती है, इसकी बिन्दुवार जानकारी सभी उम्मीदवारों को दी।

बैठक में उपस्थित सभी उम्मीदवारों को काउंटिंग से संबंधित वीडियो भी दिखाया गया। पोस्टल बैलेट की गिनती के बारे में भी डेमो दिखार बताया गया।

हमें Follow करें!

x