झारखंड

देवघर SP ने की अपराध समीक्षा बैठक, सभी थाना प्रभारियों को निर्देश

देवघर: पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा के द्वारा आज मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। अपराध गोष्ठी में कोविड -19 के दिशा-निर्देश का पालन किया गया।

बैठक में पुलिस उपाधीक्षक ( मुख्यालय) मंगल सिंह जामुदा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, पवन कुमार , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मधुपुर विनोद रवानी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सारठ अमोद नारायण सिंह / सभी अंचल के पुलिस निरीक्षक सभी इंस्पेक्टर थाना प्रभारी व सभी थाना के थाना प्रभारी व सार्जेन्ट मेजर उपस्थित हुए।

अपराध गोष्ठी में लंबित विशेष व अविशेष प्रतिवेदित काण्डों के शीघ्र निष्पादन के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

तीन वर्ष से अधिक अवधि से लंबित विशेष व अविशेष काण्डों का त्वरित निष्पादन के लिए आवश्यक निर्देश दिया गया। थाना के शीर्ष अपराधकर्मियों की सूची तैयार कर उनपर निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया गया।

जमीन का कारोबार करने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार कर उनके गतिविधि पर पूर्ण नियंत्रण रखने के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया गया।

इसके अलावा पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों में अनुशासन बनाये रखने तथा आम जनता के साथ अच्छे से पेश आने के लिए निर्देशित किया गया। लंबित वारंट-कुर्की का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

विभिन्न पुलिस पदाधिकारी के पास लंबित विभागीय कार्यवाही व विभागीय जाँच की समीक्षा की गयी एवं त्वरित निष्पादन के लिए निर्देशित किया गया। लंबित यूडी काण्डों की भी समीक्षा की गयी।

इसके निष्पादन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। थाना प्रभारियों को थाना परिसर में साफ-सफाई रखने निर्देशित किया गया ।

Back to top button