झारखंड में यहां बूथ पर हुआ कुछ ऐसा कि भड़क गये मतदाता और फिर जो हुआ…

News Aroma Desk

Loksabha Election 2024 : घटना झारखंड के कोडरमा लोकसभा क्षेत्र (Koderma Lok Sabha constituency) की है। यहां एक बूथ पर हो रहे मतदान के दौरान कुछ मतदाताओं ने जमकर हंगामा किया।

- Advertisement -

हंगामा कर रहे मतदाताओं ने आरोप लगाया कि उस बूथ पर मौजूद Voter List में उनका नाम ही नहीं है, जबकि उन्हें मतदाता पर्ची भी मिली है।

इस वजह से वे मतदान करने से वंचित रह गये, जिसके कारण उन्होंने अपने गुस्से का इजहार किया। हंगामे की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी बूथ पर पहुंचे और गुस्साये मतदाताओं को समझाने का प्रयास किया।

- Advertisement -

दरअसल, कोडरमा लोकसभा क्षेत्रांतर्गत बगोदर के सरिया स्थित मध्य विद्यालय सह संकुल संसाधन केंद्र पर पोलिंग बूथ बनाया गया था। जब वहां कुछ मतदाता मतदान (Vote) करने पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि वहां मौजूद वोटर लिस्ट से उनका नाम गायब है।

उन्होंने कहा कि उन्हें मतदाता पर्ची (Voter Slip) भी मिली है, लेकिन बूथ पर उन्हें मतदान करने से वंचित कर दिया गया। इससे वे आक्रोशित हो गये और बूथ पर हंगामा करने लगे।

इधर, बूथ पर हंगामा होने की सूचना मिलने पर गिरिडीह जिला के सरिया के अंचल अधिकारी (CO) संतोष कुमार पांडेय पुलिस फोर्स के साथ उस बूथ पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।