झारखंड

झारखंड : लातेहार के टोरी रेलवे क्रॉसिंग के पास बेपटरी हुई पेट्रोलिंग ट्रेन, टला बड़ा हादसा

लातेहार: बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड (Barkakana-Barwadih Railway Section) अंतर्गत टोरी रेलवे फाटक (Torii Railway Gate) के समीप रविवार को रेलवे की पेट्रोलिंग ट्रेन (Patrolling Train) बेपटरी होकर सड़क पर दौड़ने लगी।

हालांकि इस घटना में जान माल का नुकसान नहीं हुआ। घटना के बाद रेलवे की बचाव टीम (Rescue Team) घटनास्थल पर पहुंचकर पेट्रोलिंग ट्रेन को वापस पटरी पर लाने का कार्य आरंभ कर दी है।

रेलवे की टीम सामान्य पेट्रोलिंग पर बालूमाथ की ओर निकली थी

जानकारी के अनुसार रेलवे की टीम सामान्य पेट्रोलिंग पर बालूमाथ की ओर निकली थी। पेट्रोलिंग के बाद पेट्रोलिंग ट्रेन वापस टोरी के सेंटरिंग यार्ड में प्रवेश करने लगी।

इसी दौरान पेट्रोलिंग ट्रेन डिवाइडर को तोड़ते हुए NH -99 मुख्य सड़क पर आ गई। घटना के बाद रेलवे क्रॉसिंग का फाटक बंद था इस कारण घटना में जान-माल की नुकसान नहीं हुई ।

ट्रेन को वापस पटरी पर लाने का कार्य आरंभ कर दिया गया

इधर घटना की सूचना के बाद TI संजय कुमार, SS रंजीत कुमार व RPF निरीक्षक प्रभारी दीपक कुमार रेलवे के अधिकारियों के साथ घटनास्थल पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

दुर्घटनाग्रस्त हुए पेट्रोलिंग ट्रेन को घटनास्थल से हटाने को लेकर बरवाडीह से राहत दल को बुलाया गया । इसके ट्रेन को वापस पटरी पर लाने का कार्य आरंभ कर दिया गया है।

घटना से रेलवे परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा

इधर इस घटना के बाद NH-99 पर लगभग एक घंटे तक सड़क जाम की स्थिति बनी रहे। लेकिन बाद में रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) का फाटक खोल कर यातायात को सामान्य बनाया गया।

हालांकि घटना से रेलवे परिचालन (Railway Operations) पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा । घटना के संबंध में रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि बचाव कार्य संपन्न होने के बाद ही पता चल पाएगा कि इस घटना में रेलवे को कितना नुकसान हुआ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker