करियरझारखंड

झारखंड : CBSE ने सभी स्कूलों को भेजा पत्र, 30 सितंबर तक वेबसाइट पर अपलोड करें एलओसी, इन बच्चों की फीस माफ का फैसला, नवंबर में होगी 10वीं-12वीं की पहली बोर्ड परीक्षा

नवंबर में होगी 10वीं-12वीं की पहली बोर्ड परीक्षा, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है

रांची: सीबीएसई CBSE ने सभी स्कूलों को पत्र भेजकर 30 सितंबर तक हर हाल में 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर लिस्ट ऑफ कैंडिडेट्स ;एलओसीद्ध मांगा है।

सभी स्कूलों को सीबीएसई CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर यह लिस्ट अपलोड करनी है। बता दें कि सीबीएसई ने इस वर्ष से 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं साल में दो बार लेने का फैसला लिया है।

इसी कड़ी में पहली परीक्षा नवंबर के आखिरी सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Jharkhand: CBSE sent letter to all schools, upload LOC on website by September 30, decision to waive fees of these children

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 में कितने छात्र बैठेंगे, इसको लेकर सीबीएसई ने सभी स्कूल प्रबंधन से लिस्ट ऑफ कैंडिडेट्स मांगा है।

नवंबर में होनी है बोर्ड परीक्षा

10वीं व 12वीं बोर्ड की पहली परीक्षा को लेकर अक्तूबर में एडमिट कार्ड जारी किए ना है। इसके बाद नवंबर लास्ट वीक तक पहली बोर्ड परीक्षा लेने की तैयारी है।

Jharkhand: CBSE sent letter to all schools, upload LOC on website by September 30, decision to waive fees of these children

बता दें कि बोर्ड ने कोरोना महामारी के कारण पिछले सत्र में परीक्षा रद्द होने पर मूल्यांकन में हुई परेशानी को लेकर अब साल में दो बार परीक्षा लेने की योजना बनाई है। फरवरी.मार्च में फाइनल परीक्षा होगी।

90 मिनट की होगी परीक्षा

सीबीएसई के निर्देशानुसार, पहली बोर्ड परीक्षा 90 मिनट की होगी। इसमें प्रैक्टिकल से संबंधित विषय की परीक्षा 35 और बिना प्रैक्टिकल विषय की परीक्षा 40 नंबर की होगी। शिक्षकों ने बताया कि विद्यार्थियों के लिए दोनों सत्र की परीक्षा महत्वपूर्ण होगी।

इन बच्चों की फीस माफ

सीबीएसई ने वैसे बच्चों की रजिस्ट्रेशन फीस माफ करने का फैसला लिया है, जिनके माता-पिता का निधन कोरोनो महामारी के कारण हो चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker