झारखंड

CBSE 10वीं व 12वीं में झारखंड के स्कूलों ने किया बेहतर प्रदर्शन

रांची : शुक्रवार को CBSE द्वारा 12वीं और 10वीं के रिजल्ट (CBSE 10th Result 2022) जारी रिजल्ट के मुताबिक 12वीं की तरह ही दसवीं में भी झारखंड के स्कूलों के विद्यार्थियों का प्रदर्शन बेहतर रहा है। 10वीं में छात्राओं का पासिंग परसेंटेज (Passing Percentage) छात्रों की अपेक्षा बेहतर है।

CBSE 10वीं बोर्ड में झारखंड का रिजल्ट 96.37 प्रतिशत है। परीक्षा (Exam) में कुल 70, 298 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिनमें 68, 749 विद्यार्थी सफल रहे।

झारखंड के कई स्कूलों का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा

गौरतलब है कि Corona महामारी के मद्देनजर 10वीं और 12वीं के परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को Online पढ़ाई करनी पड़ी थी। इसके बावजूद दोनों परीक्षाओं में विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

रांची के DAV Group, DPS, JVM Shyamali जैसे स्कूलों में सभी बच्चे फर्स्ट डिवीजन (First Division) के साथ सफल घोषित किए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक DPS School के आदित्य कुमार शर्मा 99.4 फीसदी अंक के साथ टॉप टेन के लिस्ट में शामिल है, वहीं इसी स्कूल के आद्या छवी मिश्रा भी 99 फीसदी अंक के साथ टॉपर की लिस्ट में हैं।

इन दोनों विद्यार्थियों का कहना है कि Corona के मद्देनजर उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। मगर शिक्षकों और अभिभावकों के सपोर्ट मिलने के कारण बेहतर रिजल्ट आया है। स्कूल में Online and Offline दोनों माध्यम से पढ़ाई हुई है। इसमें ऑनलाइन पढ़ाई ज्यादा हुई है।

डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी

DPS School के Principal Ram Singh ने कहा कि हमेशा ही इस स्कूल के विद्यार्थी (Student) बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पटना रीजन के झारखंड के सभी स्कूलों का परिणाम शानदार रहा है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई देते हुए सभी के उज्जवल भविष्य (Bright Future) की कामना की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker