झारखंड

झारखंड के औद्योगिक क्षेत्रों में होगा जमीन का आवंटन

रांची: राज्य के सभी जिलों के औद्योगिक क्षेत्रों (Industrial Areas) में जमीन का आवंटन किया जाएगा।

रिक्त जमीन और शेड को उपलब्ध कराने के लिए झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (रांची प्रक्षेत्र) के तहत 31 जुलाई से लेकर 23 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन (Online Application) किया जा सकता है।

ऑनलाइन आवेदन करने की 31 जुलाई से 23 अगस्त तक

क्षेत्रीय निदेशक ने सूचना जारी कर कहा है कि रांची प्रक्षेत्र के तहत बेलचम्पा (गढ़वा), लोहरदगा, बरहे (चान्हो), सोसई (बुढ़मु), चकमा (बुढ़मु), बरही (हजारीबाग), टाटीसिल्वे प्रक्रम-II, तुपुदाना, डाल्टेनगंज, गरजा (सिमडेगा), थाम (चन्दवारा), झारगांव (चैनपुर) एवं पातागाई (घाघरा) औद्योगिक क्षेत्रों में अवस्थित रिक्त भूखंड-शेड का आवंटन प्राधिकार द्वारा किया जाना है।

इसके लिए Online Application करने की 31 जुलाई से 23 अगस्त तक निर्धारित की गई है। निर्धारित अवधि में इच्छुक उद्यमी औद्योगिक इकाईयों की स्थापना के लिए ऑनलाइन आवेदन Single Window System के website: www.advantage.jharkhand.gov.in पर कर सकते हैं।

सभी प्रकार के टैक्स देने होंगे

भूमि का अप्रतिदेय प्रोसेसिंग/स्क्रूटनी शुल्क एक एकड़ के लिए 10 हजार रुपये, एक एकड़ से अधिक एवं तीन एकड़ तक 25 हजार रुपये और तीन एकड़ से अधिक भूमि के लिए 50 हजार रुपये निर्धारित है।

शुल्क का भुगतान Online किया जायेगा। उपरोक्त भूमि का आवंटन जैसा है, जहां है के आधार पर किया जायेगा। भूमि के रिजर्व प्राइस (Reserve Price) का निर्धारण भी किया गया है।

रिजर्व प्राइस (Reserve Price) के साथ आवंटी द्वारा अन्य सभी प्रकार का कर देना अनिवार्य होगा। भूमि लेने के इच्छुक उद्यमी रिक्त भूखंडों (Vacant Plots) की सूची एवं अन्य विस्तृत जानकारी www.jiada.co.in और रांची प्रक्षेत्र कार्यालय के सूचना पट्ट पर भी उपलब्ध है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker