झारखंड

रांची में भारी बारिश के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति को लेकर विभाग ने कसी कमर

रांची : रांची में भारी बारिश को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (Bijli Vitran Nigam Limited) रांची एरिया बोर्ड ने Alert जारी करते हुए बिजली कट से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है।

राजधानी रांची व इसके आसपास के इलाकों में निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति हो, इसके लिए एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने आपातकालीन बैठक बुलाई।

इस दौरान उन्होंने कार्यपालक विद्युत अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता व कनीय विद्युत अभियंता को निर्देश दिया कि रात 11 बजे तक सभी SDO व जेई सब-स्टेशन में मौजूद रहेंगे।

रात के लिए अलग से मरम्मत कार्य को लेकर मेंटेनेंस गैंग मौजूद रहेगा ताकि आपातकाल में तत्काल बाधित बिजली की आपूर्ति दुरुस्त की जा सके।

इसके अलावा मरम्मत कार्य में उपयोग में आने वाले तार, इंसुलेटर सहित अन्य सामानों को तत्काल सभी सब स्टेशनों में उपलब्ध करवाने का निर्देश भी दिया गया।

जीएम का नया निर्देश-रात में आई बिजली शिकायत को रात में ही करें दुरुस्त

GM ने कहा कि यदि किसी उपभोक्ता के यहां रात में बिजली शिकायत आई है तो उसे रात में ही दुरुस्त किया जाना चाहिए।

साथ ही शहरी क्षेत्रों में लगे Transformer को सतत निगरानी में रखा जाए। यदि मरम्मत कार्य के लिए अतिरिक्त मैन पावर व वाहन की जरूरत है तो तत्काल इसे रखा जाए ताकि हर हाल में राजधानी सहित आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

इसी क्रम में शिकायत दर्ज कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। कोई भी उपभोक्ता फोन नंबर 9431135682 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker