झारखंड

झारखंड : मूर्ति विसर्जन के दौरान DJ बजाने को लेकर दो समुदायों में तनाव

गढ़वा : गढ़वा सदर प्रखंड के संग्रहे पंचायत अंतर्गत चमरही गांव में स्थित मस्जिद के पास विश्वकर्मा पूजा (Vishwakarma Puja) के मूर्ति विसर्जन के दौरान DJ बजाने को लेकर दो समुदायों में तीखी नोकझोंक के साथ झड़प की खबर मिली है।

बताया जाता है कि गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस में शामिल युवकों को दूसरे समुदाय के युवकों ने DJ  बजाने से रोक दिया। इस बात को लेकर देखते ही देखते दोनों समुदाय के युवकों के बीच तीखी नोकझोंक के साथ झड़प हो गई।

तनाव को लेकर अमन पसंद चमरही गांव के आम लोग चिंतित

घटना के संबंध में विश्वकर्मा पूजा आयोजन समिति (Vishwakarma Puja Organizing Committee) के लोगों ने बताया कि जुलूस में शामिल युवक DJ बंद कराने को लेकर अड़ गए।

इसे लेकर दूसरे समुदाय के युवक उग्र हो गए और उन्होंने विसर्जन जुलूस में शामिल युवकों के साथ हाथापाई कर जबरदस्ती DJ को बंद करा दिया।

हालांकि झड़प में किसी के हताहत होने अथवा गंभीर रूप से घायल होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन इस बात को लेकर अमन-पसंद चमरही गांव (Aman Chamarhi Village) में आश्चर्यजनक रूप से एकाएक तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है।

गांव के लोगों का कहना है कि इस गांव के सभी लोग विभिन्न पर्व-त्योहार (Festival) के मौके पर एक-दूसरे का हाथ बंटाते आए हैं। ऐसे में ताजा घटना ने उनकी चिंता बढ़ा दी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker