Lok Sabha Elections : कोडरमा जिले में 22488 नए मतदाता डालेंगे VOTE

News Aroma Desk

Koderma New Voters in Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर कोडरमा समाहरणालय सभागार कक्ष (Koderma Collectorate Auditorium Room) में उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को पत्रकार वार्ता आयोजित कर चुनाव तैयारियों की जानकारी दी।

उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने बताया कि कोडरमा लोकसभा संसदीय क्षेत्र में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है।

उपायुक्त ने बताया कि कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की अंतिम तिथि तीन मई है। चार मई को स्क्रूटनी और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख छह मई है।

उपायुक्त ने बताया कि शुक्रवार से नाम निर्देशन का कार्य प्रारंभ हो गया है। नामांकन के लिए गिरिडीह DC निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कोडरमा जिला अंतर्गत कुल मतदान केंद्रों की संख्या 628 है, जिनमें कोडरमा विधानसभा में 429, बरकट्ठा के 146 और बरही विधानसभा के 53 मतदान केंद्र आते हैं। कोडरमा जिले में 18-19 वर्ष के कुल 22488 मतदाता हैं जो पहली बार वोट डालेंगे। जिले में 142 मतदाता 100 वर्ष से अधिक उम्र के हैं।

पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने बताया कि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन संपन्न कराना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। चुनाव को लेकर सभी तरह की तैयारियां कर ली गई हैं। भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन मुस्तैद है।

SP ने बताया कि जिले में 5 अंतरराज्यीय और 7 अंतरजिला चेकपोस्ट बनाए गए हैं। मतदान के लिए सुरक्षा बलों की 15 कम्पनी मांगी गयी है। साथ ही सभी ब्लॉक मुख्यालय में हेलिपैड चिह्नित किए गए हैं। पूरे जिले में 1217 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक (Inhibitory) कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

पत्रकार वार्ता में अपर समाहर्ता पूनम कुजूर, SDO रिया सिंह, DTO विजय सोनी, DPRO रवि कुमार भी मौजूद थे।

हमें Follow करें!

x