झारखंड

रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी का कांग्रेस से इस्तीफा, लोकसभा चुनाव में टिकट…

रांची लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे पूर्व सांसद रामटहल चौधरी (Ramtahal Choudhary) ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Ramtahal Choudhary Resigns from Congress: रांची लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे पूर्व सांसद रामटहल चौधरी (Ramtahal Choudhary) ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने शनिवार को Ranchi Press Club में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में रांची लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि वे झंडा लेकर समर्थन करने नहीं आए थे। इसलिए पार्टी छोड़ने का निर्णय किया है।

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में शामिल कराने के लिए सभी प्रक्रिया पूरी की गयी थी। कांग्रेस की ओर बायोडाटा मांगा गया। इसके बाद झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने उन्हें कांग्रेस में शामिल कराया।

गुलाम अहमद मीर ने कहा था कि राहुल गांधी का कहना है कि जिसकी जितनी भागीदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी। आप सभी मामलों में फिट बैठते हैं। आपको Ranchi Lok Sabha Seat से टिकट दिया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार की घोषणा के लिए भी लंबा समय लिया। जब टिकट की घोषणा हुई तो वो सबके सामने है।

चौधरी ने कहा कि पिछले पांच सालों में BJP का दरवाजा नहीं खटखटाया है। उन्होंने फिलहाल निर्दलीय या किसी अन्य पार्टी से चुनाव लड़ने से इनकार किया। साथ ही कहा कि करीबियों से विचार-विमर्श के बाद आगे की रणनीति तय करेंगे।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उन्हें ऑफर दिया था। उस समय वह भी ‘INDIA’ में थे। रांची से सीट देने की भी बात भी कही थी। उन्होंने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि जब BJP से जीता था तो पार्टी को केवल दिया। उससे कुछ लिया नहीं।

उल्लेखनीय है कि पूर्व सांसद रामटहल चौधरी 28 मार्च को कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker