झारखंड

वज्रपात की चपेट में आने से किसान की मौत

गुमला (Gumla ) जिले के प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार दोपहर अचानक मेघ गर्जन ओलावृष्टि (Thunder Hailstorm) एवं बारिश हुई।

Gumla Farmer Dies: गुमला (Gumla ) जिले के प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार दोपहर अचानक मेघ गर्जन ओलावृष्टि (Thunder Hailstorm) एवं बारिश हुई।

इस दौरान हुए वज्रपात (Thunderclap) की चपेट में आने से बिशुनपुर के दरदाग पिपरा टोली निवासी नकुल उरांव (60) की मौत हो गई।

मृतक का भतीजा सत्येंद्र उरांव ने बताया कि वह और उसके चाचा लगभग ढाई – तीन बजे के बीच में टमाटर तोड़ने बारी गए थे, जहां अचानक तेज बारिश होने लगी। उसने अपने चाचा से कहा कि चलिए अब घर चलते हैं ।

तभी चाचा बारी से निकले और एक आम पेड़ के नीचे से गुजर रहे थे । तभी बिजली कड़का और Thunderclap हुई मेरे चाचा वहीं पर गिर गए। तब वह खेत में ही था ।

उसने जाकर देखा तो वह कुछ नहीं बोल रहे थे तो आनन फानन में उन्हे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) बिशुनपुर लेकर पहुंचे , जहां चिकित्सकों ने उसके चाचा को मृत घोषित कर दिया।

वहीं दूसरी घटना हेसराग गांव में घटी जहां नागेश्वर लोहरा के घर में वज्रपात हुआ,जहां चार बच्चे खेल रहे थे । वज्रपात के झटके से थोड़ी-थोड़ी दूर जा गिरे । इसमें सच्चिदानंद लोहार (14 ) झुलस गया जबकि अन्य तीन बच्चे को हल्का-फुल्का झटका लगा।

बताया जाता है कि नागेश्वर लोहार के घर का छत में चदरा लगा हुआ था । वहीं पर वज्रपात हुआ। सच्चिदानंद का इलाज Community Health Center में अभी चल रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker