झारखंड

छठे चरण की नामवापसी के बाद झारखंड में मैदान में रह गए 93 प्रत्याशी, DCEO ने…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में छठे चरण के लिए नाम वापसी के बाद चार संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में अब 93 उम्मीदवार रह गए हैं।

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में छठे चरण के लिए नाम वापसी के बाद चार संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में अब 93 उम्मीदवार रह गए हैं।

यह जानकारी उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डा.नेहा अरोड़ा (Dr.Neha Arora) ने दी।

निर्वाचन सदन धुर्वा में आज एक प्रेस वार्ता में डा. नेहा अरोड़ा ने बताया कि गिरिडीह संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से गुरुवार को दो लोगों ने अपना नाम वापस लिया। इस तरह यहां अब 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं।

धनबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से किसी ने भी अपना नामांकन वापस नहीं लिया है। यहां से कुल 25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

रांची संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भी किसी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है। यहां से कुल 27 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। Jamshedpur संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से 1 उम्मीदवार ने अपना नाम वापस लिया है। यहां अब 25 उम्मीदवार मैदान में हैं।

उन्होंने बताया कि सातवें चरण के चुनाव में नामांकन के तीसरे दिन भी दुमका (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से एक भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं किया है।

राजमहल (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अब तक तीन लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। गोड्डा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र (Godda Parliamentary Constituency) से भी अभी तक 3 लोगों ने उम्मीदवारी का पर्चा भरा है।

उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से झारखंड में सामान और नकदी की जब्ती का आंकड़ा 1 अरब, 13 करोड़ 69 लाख तक पहुंच चुका है।

उन्होंने बताया कि अब तक Home Voting के तहत 911 लोगों ने मतदान किया है। आवश्यक सेवा से जुड़े 211 अब्सेंट वोटरों ने अपना Vote दिया है। वहीं निर्वाचन कार्य में जुटे 2,05,525 वोटरों में से 19557 लोग पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान कर चुके हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker