लोहरदगा पुलिस ने की छापामारी, हथियारों का जखीरा बरामद

लोहरदगा: लोहरदगा पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा को मिली गुप्ता सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम में किस्को थाना पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य सेमरडीह निवासी संदीप उराव उर्फ संदीप भगत पुत्र रामकृष्ण भगत के घर छापामारी कर हथियारों का जखीरा बरामद किया था।

साथ ही उसकी दोनों पत्नियों से भी पुलिस ने पूछताछ किया, जिसमें कई प्रकार के खुलासे हुए हैं।

किस्को थाना प्रभारी अभिनव कुमार की अगुवाई में टीम गठन कर छापामारी की गई जहां से पुलिस को बड़ी सफलता मिली पुलिस ने पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य होने की पुष्टी करते हुए पॉइंट 315 का 5 राइफल, 8 एमएम का 10 कारतूस बरामदगी की जानकारी दी गई।

साथ ही बताया गया कि पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी थी।

इससे पहले ही पुलिस ने हथियार बरामदगी करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

साथ ही छापामारी के दौरान सक्रिय सदस्य के फरार पाए जाने पर घर को कुर्की जब्ती भी की गई औऱ दोनों पत्नियों को पकड़ कर थाना ले जाया गया।

जानकारी के अनुसार संदीप भगत के खिलाफ किस्को, कूड़ु, सेन्हा रांची के नामकुम एंव चतरा के लावलौंग सहित अन्य थानों में कई कांड दर्ज है जिसमे कूड़ु कांड में घर कुर्की जब्ती की गई वही चतरा के लावागाई कांड में फरार वारंटी है।

छापामारी टीम में किस्को थाना से थाना प्रभारी अभिनव कुमार, सबइंस्पेक्टर जोस्फीना हेम्ब्रम, एएसआई अविनाश कुमार सिंह, गोविंद सिंह, विपीन बिहारी कुंवर, पुलिस जवान सौरभ कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button