भारत

अपनी गरिमा की रक्षा करना सुप्रीम कोर्ट की जिम्मेदारी है, पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल ने…

कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से दिए गए चुनावी बांड संबंधी फैसले पर SBI के रूप की कड़ी आलोचना की है।

Kapil Sibal Supreme Court: कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से दिए गए चुनावी बांड संबंधी फैसले पर SBI के रूप की कड़ी आलोचना की है।

चुनावी बॉन्ड विवरण का खुलासा करने की अवधि बढ़ाने का अनुरोध के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा बताए कारणों को बचकाना बताया है।

सिब्बल ने कहा कि अपनी गरिमा की रक्षा करना Supreme Court की जिम्मेदारी है और जब संविधान पीठ फैसला सुना चुकी है, तब एसबीआई की याचिका को स्वीकार करना आसान नहीं।

चुनावी बॉन्ड योजना के खिलाफ Supreme Court में मामले में याचिकाकर्ताओं के लिए दलीलें सिब्बल के नेतृत्व में पेश की गईं। उन्होंने कहा कि एसबीआई का दावा है कि डेटा को सार्वजनिक करने में कई सप्ताह लग सकते है। जिससे ऐसा लगता है कि कोई किसी को बचाना चाहता है।

सिब्बल ने कहा कि यह स्पष्ट है कि SBI का इरादा सरकार का बचाव करना है, अन्यथा बैंक ने चुनावी बॉन्ड विवरण का खुलासा करने की अवधि 30 जून तक बढ़ाए जाने का उस समय में अनुरोध नहीं किया होता, जब अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। चुनाव के मद्देनजर ही एसबीआई समय बढ़ाने का तर्क दे रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker