बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की बढीं मुश्किलें, कोर्ट में…

News Aroma Desk

KK Pathak in Trouble: बिहार (Bihar) में शिक्षा विभाग (Education Department) के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

- Advertisement -

विधानसभा में विपक्ष जहां अधिकारी केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा कर रहा है, वहीं मुजफ्फरपुर की एक अदालत में गुरुवार को पाठक के खिलाफ एक परिवाद पत्र दाखिल किया गया है।

Muzaffarpur के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में अधिवक्ता विनोद कुमार ने केके पाठक के खिलाफ भादवि की धारा 500 तथा 506 के तहत परिवाद पत्र दायर किया है।

- Advertisement -

परिवाद पत्र में आरोप लगाया गया है कि 21 फरवरी को अधिकारी ने Video Conferencing के जरिए हो रही बैठक में शिक्षकों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि सभी शिक्षकों को 9 बजकर 15 मिनट पर किसी हाल में स्कूल में पहुंच जाना है और साफ-सफाई करना है।

अधिवक्ता ने कहा है कि यह बयान शिक्षकों के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है। परिवाद पत्र में यह भी कहा गया है कि मेरी पत्नी भी शिक्षक हैं, जिससे मेरी भावनाएं भी आहत हुई हैं। ऐसे अधिकारी पर कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है। अधिवक्ता (Advocate) विनोद कुमार ने बताया कि इस मामले की सुनवाई की तिथि चार मार्च को मुकर्रर की गई है।