झारखंड

कोडरमा : तिलैया थाना इलाके में हुए विवाद को लेकर शांति समिति की हुई बैठक

कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत करमा में दो समुदायों में हुए विवाद (Disputes Between Communities) को लेकर गुरुवार को शांति समिति की बैठक की गयी।

कुछ दिनों पहले दुर्गा मंडप के समीप एक विशेष समुदाय के व्यक्ति के द्वारा पेशाब किए जाने के मामले को लेकर उत्पन्न विवाद के निपटारे को लेकर थाना में हुई बैठक बीडीओ रोशमा डुंगडुंग (BDO Roshma Dungdung) की अध्यक्षता में हुई। इसमें दोनों समुदाय के कई लोग शामिल हुए।

दुर्गा मंडप के समीप नवाब स्पेशल बिरियानी दुकान के स्टाफ अमन के द्वारा गत दिनों दुर्गा मंडप के चापाकल पर पानी लेने के दौरान पेशाब करने के मामले पर दुर्गा पूजा समिति के लोगों ने आपत्ति जताया था।

मांसाहारी सामग्री बेचने वाले दुकानदारों के पानी लेने पर रोक लगाने की मांग की

इसके बाद गुरुवार को दूसरे समुदाय के लोग आक्रोशित हो गए। मामला बढ़ने से पहले स्थानीय लोगों के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद तिलैया थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर (Ram Narayan Thakur) दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया।

मामले को लेकर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में दोनों समुदाय के लोगों ने घटना की निंदा करते हुए इसकी पुनरावृति ना हो इसको लेकर दोनों पक्षों से माफीनामा (Apology Letter) भरने की मांग की।

साथ ही प्रबुद्ध लोगों ने दुर्गा मंडप परिसर में स्थित समिति के निजी चापाकल से मांसाहारी सामग्री बेचने वाले दुकानदारों के पानी लेने पर रोक लगाने की मांग की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker