झारखंड

JPSC परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर 37 लोगों को बनाया गया आरोपी, CBI ने…

बता दें कि कुछ दिन पहले हुई सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) की खंडपीठ ने इस मामले को दूसरे सक्षम बेंच में भेजने का निर्देश दिया था।

JPSC Exam Scam : JPSC परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर CBI ने शनिवार को न्यायधीश PK शर्मा की अदालत में चार्जशीट दाखिल की।

इसमें कुल 37 लोगों को आरोपी बनाया गया है। दरअसल परीक्षा में गड़बड़ी की CBI जांच 12 साल से अधिक समय से चल रही है। यह अभी तक पूरी नहीं हुई।

बता दें कि कुछ दिन पहले हुई सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) की खंडपीठ ने इस मामले को दूसरे सक्षम बेंच में भेजने का निर्देश दिया था।

बुद्धदेव उरांव द्वारा दायर जनहित याचिका में अप्रैल में हुई सुनवाई के दौरान बताया गया कि 12 साल से अधिक बीत जाने के बाद भी CBI ने जांच प्रक्रिया पूरी नहीं की। न ही इस मामले में आरोप पत्र दायर किया गया।

इस पर CBI ने कोर्ट को बताया कि गड़बड़ी मामले की जांच अब तक जारी है।

कई बार हुई है हाईकोर्ट में सुनवाई

इसे लेकर झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में कई बार सुनवाई भी हुई है।

अदालत ने जांच में हो रही देरी को लेकर सीबीआई से जवाब तलब भी कर चुकी है। हालांकि, जांच एजेंसी पहले मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर चुकी है।

साल 2022 में CBI को मिली थी जांच की जिम्मेदारी

दरअसल प्रथम और द्वितीय JPSC सिविल सेवा परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट ने 2012 को CBI जांच का आदेश दिया।

परीक्षा में नियुक्त पदाधिकारियों के वेतनमान पर रोक लगा दी गया थी बाद में हाईकोर्ट के इस फैसले को चुनौती दी गई। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए इस फैसले को पलट दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker