क्राइमझारखंड

लोहरदगा : हर योजना में BDO मांगते थे 8 प्रतिशत कमिशन, आपरेटर लेता था पांच प्रतिशत

लोहरदगा: पंद्रहवीं वित्त आयोग से अनुसंशित पंचायत समिति मद से ग्राम नवाडीह (Nawadih) में वर्ष 2021-22 के संचालित नाली निर्माण (Conduit Construction) के नाम पर रिश्वत (Bribe) लेते हुए एसीबी की टीम (ACB Team) ने किस्को प्रखण्ड विकाश पदाधिकारी अनिल कुमार मिंज एवं कम्यूटर ऑपरेटर (Computer Operator) परमानंद कुमार को रंगेहाथ गिरफ्तार (Arrest) किया। दोनों को घूस नारी निवासी पूर्व उपप्रमुख अशफाक अंसारी द्वारा दी जा रही थी।

छापामारी में कुछ नहीं मिला

गिरफ्तारी के बाद ACB की टीम ने BDO के किस्को स्थित दो घरो में भी छापामारी (Raid) की गई, जिसमें कुछ नहीं मिला। ACB की टीम ने दोनों गिरफ्तार अधिकारी एवं ऑपरेटर को रांची (Ranchi) ले जाया गया।

BDO की गिरफ्तारी के बाद प्रखण्ड मुख्यालय में हड़कंप मच गया। वहीं प्रखण्ड मुख्यालय में आयोजित 20 सूत्री की बैठक रद्द कर दी गई।

बैठक में आए तमाम विभागों के अधिकारी वापस लौट गए.मामले पर अशफाक अंसारी ने बताया कि BDO द्वारा प्रत्येक योजना में आठ प्रतिसत की कमीशन की मांग की जाती थी।

वही कम्यूटर ऑपरेटर (Computer Operator) को MB जारी का कार्य सौंपा गया था ,जिसमे 05 प्रतिसत कमीशन मांगी जाती थी। कमीशन देने के बाद ही लोगो का पेमेंट जारी होती थी।

इससे लाभुक के साथ साथ, पंचायत कर्मी (Panchayat Worker) व अधिकारी भी परेशान रहते थे। बिना बीडीओ और ऑपरेटर को चढ़ावा दिए बगैर पेमेंट नही होती थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker