लोहरदगा आयुक्त ने मतदान केंद्र का किया निरीक्षण

लोहरदगा: विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जांचने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी ने भंडरा प्रखंड क्षेत्र के मतदान बूथ का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान बीएलओ से फार्म से संबंधित जानकारी ली। साथ ही मतदाता फार्म भरने को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची में नाम चढ़ाने, संशोधन, मृतकों के नाम विलोपित करने का निर्देश बीएलओ को दिए गए हैं।

पोलिग बूथों पर बीएलओ की ओर से कैंप लगा कार्य जारी है। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जानने के लिए गुरुवार को प्रमंडलीय आयुक्त ने चट्टी गांव सहित बूथ संख्या 318,319,320 व 324 का निरीक्षण किया।

उन्होंने उपायुक्त दिलीप टोप्पो व एसडीओ अरबिंद लाल को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी मतदाता का नाम दो जगह न रहें इसको लेकर विशेष सतर्कता बरतें।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त दिलीप टोप्पो ने बीएलओ को अपनी समस्याएं समय रहते अधिकारियों को बताने के लिए कहा, जिससे उनका निस्तारण किया जा सके।

कमिश्नर ने कहा कि मुझे उपस्थिति नहीं गुणवत्ता परक काम की प्राथमिकता चाहिए। ऐसा न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बामणडीहा गांव की एक वृद्ध से भी बात की और उनके परिवार के सदस्यों में कितने लोग वोट देने योग्य हैं इसकी जानकारी ली।

इस दौरान उपायुक्त दिलीप टोप्पो ने कुंदों गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना,बागवानी योजना,सिचाई कूप एव तेतरपोका में तस्लीम आलम के गाय शेड का भी निरीक्षण किया ।

इस दौरान एसडीओ अरबिंद लाल, डीटीओ अमित बेसरा, बीडीओ रणजीत कुमार सिन्हा, सीओ दिनेश प्रसाद गुप्ता, चंद्रकिशोर भगत, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी मिथलेश कुमार, निर्मला देवी सहित अन्य प्रखंड कर्मी मौजूद थे .

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button