झारखंड

अवैध बालू ढुलाई के खिलाफ लोहरदगा पुलिस की कार्रवाई, दो ट्रैक्टर जब्त

लोहरदगा जिले में बालू का अवैध कारोबार (Illegal Business) धडल्ले से जारी है। अवैध बालू (Illegal Sand) परिवहन मामले में प्रशिक्षु DSP अमित कुमार सिंह ने कार्रवाई करते हुए बालू लदा दो ट्रैक्टर को एकागुड़ी रियाडा के पास स्थित हनुमान मंदिर के समीप से पकड़ कर थाना लाया।

Lohardaga Illegal Sand Trade: लोहरदगा जिले में बालू का अवैध कारोबार (Illegal Business) धडल्ले से जारी है। अवैध बालू (Illegal Sand) परिवहन मामले में प्रशिक्षु DSP अमित कुमार सिंह ने कार्रवाई करते हुए बालू लदा दो ट्रैक्टर को एकागुड़ी रियाडा के पास स्थित हनुमान मंदिर के समीप से पकड़ कर थाना लाया।

सेन्हा थाना क्षेत्र के एकागुड़ी रियाडा पथ (Ekaguri Riada Path) स्थित हनुमान मंदिर के समीप से बिना नम्बर का एक महिंद्रा ट्रैक्टर और एक ट्रैक्टर से अवैध बालू परिवहन करते हुए प्रशिक्षु DSP अमित कुमार सिंह ने बालू लदा हुआ दो ट्रैक्टर को रोक चालक से कागजात की मांग की।

लेकिन चालक द्वारा बालू परिवहन (Sand Transportation) से सम्बंधित किसी तरह का कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर बालू लदे दोनों ट्रैक्टर को जब्त कर सेन्हा थाना लाया गया।

इस संदर्भ में प्रशिक्षु DSP अमित कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना का सत्यापन के दौरान बालू लाद कर दो ट्रैक्टर को बालू परिवहन करते हुए जब्त किया गया है।

साथ ही उन्होंने कहा की जब्त ट्रैक्टर व ट्रैक्टर मालिक के विरुद्ध खनन अधिनियम (Mining Act) के तहत नियम संगत कार्रवाई कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker