मनोरंजन

Noida में फिर से खुलेगा मैडम तुसाद

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे बड़ा मोम स्टैचू के लिए प्रसिद्ध मैडम तुसाद, नोएडा में डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में एक नए अवतार में अपने प्रशंसकों की सेवा करने के लिए लौट रहा है।

आकर्षण मैडम तुसाद इंडिया के रूप में जाना जाएगा, और यह प्रशंसकों को अपने पसंदीदा हस्तियों के साथ घनिष्ठ और व्यक्तिगत होने की अनुमति देगा, साथ ही 360-डिग्री सेट और अत्याधुनिक तकनीक के लिए उनकी प्रसिद्धि के सबसे प्रतिष्ठित क्षणों का अनुभव कराएगा। डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, नोएडा में नया स्थान खेल, मनोरंजन, इतिहास और संगीत से प्रमुख भारतीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के लगभग 50 आंकड़े पेश करेगा।

मैडम तुसाद पहली बार 1835 में लंदन में खुला था, और कंपनी का 200 से अधिक वर्षों का इतिहास और विरासत है। मैडम तुसाद में प्रत्येक आकृति मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई है जो प्रसिद्ध मैरी तुसाद के समान तकनीकों का उपयोग करते हैं। आकृति बनाने में एक कलाकार को कम से कम 12 सप्ताह लगते हैं, और उस दौरान वे 500 सटीक शरीर माप का दस्तावेजीकरण करते हैं, वास्तविक बालों को स्ट्रैंड-बाय-स्ट्रैंड सम्मिलित करते हैं, त्वचा की टोन बनाने के लिए पेंट की अनगिनत परतें लगाते हैं।

यह पूरी प्रक्रिया उस अविश्वसनीय समानता में योगदान करती है जिसने मैडम तुसाद को दो सदियों से दुनिया भर में प्रसिद्ध बना दिया है।

विश्व प्रसिद्ध मोम आकर्षण पहली बार 2017 में कनॉट प्लेस में दिल्ली में खोला गया था। दिल्ली में पिछले मैडम तुसाद ने अपनी स्टार-स्टडेड गैलरी के माध्यम से एक शानदार प्रसिद्धि के अनुभव के कई वर्षों को सफलतापूर्वक मनाया।

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, नोएडा में मैडम तुसाद इंडिया का नया स्थान मेहमानों को एक सुरक्षित, स्टार-स्टडेड अनुभव प्रदान करेगा, जिसमें व्यापक कोविड प्रोटोकॉल होंगे।

रॉब स्मिथ, डिविजनल डायरेक्टर, मिडवे एशिया पैसिफिक, मर्लिन एंटरटेनमेंट्स ग्रुप, ने भारत में मैडम तुसाद को फिर से खोलने के बारे में अपनी आशा व्यक्त करते हुए कहा कि हम वापसी को लेकर रोमांचित हैं और सांस्कृतिक रूप से मैडम तुसाद को भारत में वापस लाने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं।

हमारा मोम आकर्षण बड़े पैमाने पर भारत की आबादी के लिए मनोरंजन का एक नया अध्याय खोलेगा और उन्हें परम प्रसिद्धि के अनुभव के साथ सेवा देगा और उन्हें रेड कार्पेट पर पहुंचाएगा। भारत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, और फिर से- उद्घाटन हमारे शानदार नए स्थान पर मेहमानों के मनोरंजन का मार्ग प्रशस्त करेगा और हमारे मेहमानों को विश्व प्रसिद्ध मोम आकर्षण का दौरा करने के सबसे अंतिम सेलिब्रिटी अनुभव के बारे में बताएगा।

भारत में मैडम तुसाद की वापसी पर बोलते हुए अंशुल जैन, महाप्रबंधक – मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा कि दिल्ली में हमारे आकर्षण को आगंतुकों ने काफी सराहा है और मैडम तुसाद को भारत में महत्वपूर्ण जागरूकता हासिल करने में मदद मिली। 2020 में महामारी ने पूरे मनोरंजन उद्योग को एक महत्वपूर्ण झटका दिया।

भारत में मैडम तुसाद ने प्रतिकूलताओं का सफलतापूर्वक सामना किया है। हमें खुशी है डीएलएफ टीम का हिस्सा बनें और डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में अपने ग्राहकों के साथ अधिक मजेदार अनुभव बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में मैडम तुसाद के उद्घाटन पर बोलते हुए, डीएलएफ रिटेल के कार्यकारी निदेशक, पुष्पा बेक्टर ने कहा कि हम वैश्विक मनोरंजन अनुभव, मैडम तुसाद मोम आकर्षण को डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, नोएडा में लाने के लिए रोमांचित हैं। मैडम तुसाद एक प्रतिष्ठित ब्रांड है जिसने दुनिया भर के दर्शकों की कल्पना को पकड़ लिया है। विचार हमारे ग्राहकों के हित में नवाचार करना जारी रखना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker