महाराष्ट्र के नेताओं ने पुण्यतिथि पर दी बालासाहेब ठाकरे को श्रद्धांजलि

मुंबई: महाराष्ट्र के शीर्ष नेताओं और आम नागरिकों ने शिवसेना के संस्थापक व संरक्षक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे को उनकी आठवीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे, बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे के अलावा मंत्रियों, अन्य दलों के नेताओं ने शिवाजी पार्क में दिवंगत नेता की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा, बालासाहेब ठाकरे को हार्दिक श्रद्धांजलि, जिन्होंने मराठियों के दिलों पर हमेशा राज किया।

उन्होंने कहा कि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के काम को एक प्रभावी वक्ता, कार्टूनिस्ट और राजनीतिक कमेंटेटर के रूप में विशेष महत्व दिया जाता है और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को उनके सदाबहार रवैये की याद दिलाई जाती है।

इसी तरह, कांग्रेस नेता और मंत्री अशोक चव्हाण ने भी बाल ठाकरे को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

भारतीय जनता पार्टी के नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़णवीस ने दिवंगत नेता को उनके विचारों और भाषणों के लिए प्रतिबद्ध बताया, जबकि प्रसाद लाड ने उन्हें हिंदू हृदय सम्राट, राष्ट्रवादी, प्रबुद्ध नेता कहा।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने सवाल किए कि सरकार को सत्ता में आए एक साल से अधिक हो गए हैं, इसके बावजूद, शिवाजी पार्क के पास स्थित स्थल पर महा विकास अगाड़ी सरकार बालासाहेब ठाकरे का स्मारक बनाने में विफल रही है।

Back to top button