झारखंड

मांडर उप चुनाव: पोलिंग पार्टियां रवाना, रांची DC और SSP ने की ब्रीफिंग

पोलिंग पार्टी को रवाना करने से पहले डीसी छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मतदान कर्मियों को ब्रीफिंग की। उन्हें मतदान से संबंधित पूरी जानकारी दी गई

रांची: मांडर विधानसभा (Mander Assembly) क्षेत्र उप चुनाव के लिए मतदान 23 जून को होनी है। इसे लेकर बुधवार को मोरहाबादी मैदान से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया।

पोलिंग पार्टी (Polling Party) को रवाना करने से पहले DC छवि रंजन और SSP सुरेंद्र कुमार झा ने मतदान कर्मियों को ब्रीफिंग की। उन्हें मतदान से संबंधित पूरी जानकारी दी गई।

मतदान कर्मियों को कहा गया कि बुधवार को EVM को चालू नहीं करना है। गुरुवार को मॉक पोलिंग के दौरान ही ईवीएम को चालू करेंगे।

ब्रीफिंग के दौरान DC ने कहा…

ब्रीफिंग के दौरान DC ने दिव्यांग और 80 प्लस मतदाताओं से अपील की बढ़-चढ़कर मतदान करें। मांडर उप चुनाव में कुल 433 मतदान केन्द्रों के लिए 1732 मतदान कर्मी और चार हजार पुलिस बल तैनात किये गये हैं।

DC ने ब्रीफिंग के दौरान मतदान कर्मियों को कहा कि कार्मिक विभाग (Personnel Department) की ओर से आप लोगों को एक दिन का मजिस्ट्रेट का पावर दिया है।

मतदान केंद्र में क्या करना है और क्या नहीं करना है यह आप पर निर्भर करता है। SSP सुरेंद्र झा (Surendra Jha) ने मतदान कर्मियों से कहा कि आप जिस रास्ते से जा रहे हैं वह सड़क पूरी तरह से अच्छी है और अचानक कहीं पर गड्ढा मिले तो आप सूझबूझ के साथ सबसे पहले अपनी सुरक्षा करें, फिर बिना देर किए पुलिस प्रशासन को सूचित करें।