टेक्नोलॉजी

2024 तक Meta क्रिएटर्स से कमीशन नहीं लेगा

सैन फ्रांसिस्को: मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा है कि 2023 तक कमीशन नहीं लेने की उनकी पूर्व प्रतिज्ञा का एक साल का विस्तार करते हुए कंपनी 2024 तक किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक रखेगी।

एनगेजेट के अनुसार, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर क्रिएटर्स के पास अपनी कमाई में से कटौती किए बिना मेटा के ऐप से पैसे कमाने के लिए एक और साल होगा।

एनगेजेट (Engadget) की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम मुद्रीकरण सुविधाओं को कवर करेगा जहां निर्माता सीधे अपने प्रशंसकों भुगतान किए गए ऑनलाइन ईवेंट, सदस्यता, समाचार पत्र और लाइवस्ट्रीम के दौरान बेचे जाने वाले बैज से शुल्क लेते हैं।

निर्माताओं के लिए के इन-ऐप टिपिंग फीचर स्टार्स का विस्तार कर रही है कंपनी

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह रील या अन्य वीडियो उत्पादों के लिए मेटा के विज्ञापन-संबंधी राजस्व साझाकरण सुविधाओं पर लागू नहीं होता है।

CEO ने मंच पर रचनाकारों के लिए कई अन्य मुद्रीकरण अपडेट (monetization update) की भी घोषणा की।

कंपनी अधिक निर्माताओं के लिए कंपनी के इन-ऐप टिपिंग (In-App Tipping) फीचर स्टार्स का विस्तार कर रही है और रील्स के लिए अपने बोनस प्रोग्राम को और अधिक यूजर्स के लिए भी खोलेगी।

मेटा इंस्टाग्राम (Instagram) पर एनएफटी के लिए भी अपने समर्थन का विस्तार कर रहा है, जिसका परीक्षण उसने पिछले महीने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शुरू किया था।

अब, यह सुविधा अधिक लोगों के लिए उपलब्ध होगी, हालांकि मेटा (Meta) ने यह निर्दिष्ट करने से इनकार कर दिया कि अब कितने लोगों की पहुंच होगी।