भारत

मन की बात : प्रधानमंत्री ने की देशवासियों से सुरक्षित रहने के लिए सावधानी बरतने की अपील

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चीन सहित कई देशों में Covid के बढ़ते मामलों के बीच देशवासियों से सुरक्षित रहने के लिए सावधानी बरतने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Man Ki Baat) की 96वीं कड़ी में कहा, “हम देख रहे हैं कि दुनिया के कई देशों में Covid के मामले बढ़ रहे हैं। हमें सावधान रहने और मास्क पहनने और हाथ धोने की जरूरत है।”

साल के अंत में सर्दियों की छुट्टियों (Winter Holidays) के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय बहुत से लोग छुट्टियों के मूड में भी हैं। उन्होंने लोगों को सतर्क करते हुए कहा कि आप पर्वों और इन अवसरों का खूब आनंद लीजिये लेकिन थोड़ा सतर्क भी रहिए।

मन की बात : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की देशवासियों से सुरक्षित रहने के लिए सावधानी बरतने की अपील - Mann Ki Baat: Prime Minister Narendra Modi appeals to the countrymen to take precautions to stay safe

मोदी ने  100वें एपिसोड के बारे में बड़ी जिज्ञासा प्रकट की

प्रधानमंत्री (Prime minister) ने कहा, “आप भी देख रहे हैं कि दुनिया के कई देशों में कोरोना बढ़ रहा है, इसलिए हमें मास्क और हाथ धुलने जैसी सावधानियों का और ज्यादा ध्यान रखना है। हम सावधान रहेंगे तो सुरक्षित भी रहेंगे और हमारे उल्लास में कोई रूकावट भी नहीं पड़ेगी।”

उन्होंने देशवासियों को नये साल की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब हम धीरे-धीरे ‘मन की बात’ के 100th Episode के अभूतपूर्व पड़ाव की ओर बढ़ रहे हैं।

मुझे कई देशवासियों के पत्र मिले हैं, जिनमें उन्होंने 100th Episode  के बारे में बड़ी जिज्ञासा प्रकट की है। 100वें एपिसोड में हम क्या बात करें, उसे कैसे खास बनायें, इसके लिए आप मुझे अपने सुझाव भेजेंगे तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा।

अगली बार हम वर्ष 2023 में मिलेंगे। मैं आप सभी को वर्ष 2023 (New Year) की शुभकामनायें देता हूं। ये वर्ष भी देश के लिए खास रहे, देश नई ऊंचाइयों को छूता रहे, हमें मिलकर संकल्प भी लेना है और उन्हें साकार भी करना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker