झारखंड

चाईबासा में नक्सलियों ने शाम 6 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का किया ऐलान

पश्चिमी सिंहभूम: झारखंड के कोल्हान प्रमंडल क्षेत्र में नक्सलियों ने कर्फ्यू (Curfew) घोषित किया है।

नक्सली नेता कृष्णा (Naxalite Leader Krishna) की गिरफ्तारी को लेकर पिछले दिनों बंद का आह्वान किया गया था, जिसको लेकर शुक्रवार को कोल्हान में लगभग 30 किलोमीटर के इलाके में नक्सलियों ने शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू का ऐलान किया है।

नक्सलियों (Naxalite) ने 30 किमी के दायरे में पड़ने वाले सभी गांवों में मानकी-मुंडा, डाकुवा और ग्रामीणों में पर्चे बांटकर लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान घरों से बाहर न निकलें।

चाईबासा में नक्सलियों ने शाम 6 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का किया ऐलान- Maoists announce curfew in Chaibasa from 6 pm to 6 am

बंदी से पूर्व ही पसरा सन्नाटा

पर्चे में यह भी लिखा है कि पूरे इलाके में IED Bomb  बिछाए गए हैं। घर से निकलने पर बम की चपेट में आने से उनकी जान जा सकती है। जंगल-पहाड़ की ओर तो भूलकर भी कदम न रखें, गाड़ी लेकर चलें तो हार्न बजाते रहें।

माओवादियों के इस फरमान की वजह से चाईबासा के गोइलकेरा, टोंटो, बरकेला, अराहासा, बारालगिया, भरनिया, पोरोंगिर, कुइरा इलाकों में शाम होते ही सन्नाटा पसरा हुआ है।

बंदी से पूर्व ही यहां सन्नाटा पसरा है। नक्सलियों के ऐलान के बाद से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है।

उल्लेखनीय है कि वो इलाका है, जहां पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान नक्सलियों (Maoists) की घेराबंदी कर इन दिनों बड़ा ऑपरेशन चला रहे हैं।

इस दौरान बीते हफ्ते नक्सलियों द्वारा जमीन के नीचे बिछाई गई बारूदी सुरंगों के विस्फोट (Explosion) की हुई दो घटनाओं में नौ जवान घायल हुए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker