ऑटो

Maruti Suzuki Invicto की शुरू हुई बुकिंग

इस कार के जरिए कंपनी एमपीवी और एसयूवी बायर्स दोनों को टारगेट करेगी

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी इनविक्टो (Maruti Suzuki Invicto) की SALE जुलाई 2023 में चालू होगी। इस कार की बुकिंग 19 जुलाई 2023 से शुरू हो गई है।

माना जा रहा है कि यह कंपनी की सबसे महंगी बुकिंग हो सकती है।यह मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के पोर्टफेलियो की तीसरी MPV होगी।

Maruti Suzuki Invicto की शुरू हुई बुकिंग-Maruti Suzuki Invicto booking started

MPV और SUV बायर्स दोनों को टारगेट करेगी

इसकी कीमत 20 लाख रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है। यह टोयोटा हाइक्रॉस (Toyota Highcross) का रिबैज्ड वर्जन है।

इस कार के जरिए कंपनी MPV और SUV बायर्स दोनों को टारगेट करेगी। इनविक्टो (Invicto) से पहले कंपनी के अर्टिगा और XL6 जैसे मॉडल्स सेल पर हैं। ग्रैंड विटारा की तरह नई मारुति MPV का निर्माण Toyota के बिदाड़ी प्लांट में किया जाएगा।

Toyota के टीएजीए-सी आर्किटेक्चर (TAGA-C Architecture) पर आधारित इनविक्टो 183BHP, 2.0L स्ट्रांग हाइब्रिड और 173BHP, 2.0L पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आएगी।

Maruti Suzuki Invicto की शुरू हुई बुकिंग-Maruti Suzuki Invicto booking started

नई मारुति एमपीवी इनोवा हाइक्रॉस जैसी होगी

जबकि दूसरा Model E-CVT Gearbox के साथ उपलब्ध होगा, बाद वाले को सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (CVT Automatic Transmission) मिलेगा। दिलचस्प बात यह है कि मारुति इनविक्टो ब्रांड का पहला Automatic-Only Model होगा।

डायमेंशन के हिसाब से नई Maruti MPV Innova Highcross जैसी होगी। हालांकि, इसके एक्सटीरियर (Exterior) में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

लेटेस्ट स्पाई इमेजेस (Latest Spy Images) से पता चलता है कि मॉडल में Chrome Bar के साथ एक ट्रेपोजॉइडल ग्रिल, अलग तरह से डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर, LED DRL और Alloy Wheels  होंगे।

Maruti Suzuki Invicto की शुरू हुई बुकिंग-Maruti Suzuki Invicto booking started

स्टीयरिंग व्हील पर मारुति सुजुकी का लोगो होगा

इसके इंटीरियर में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है। इनविक्टो वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी (Invicto Wireless Smartphone Connectivity) के साथ 10.1-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार फ्रंट सीट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, एक 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और के साथ आएगा।

Maruti Suzuki Invicto की शुरू हुई बुकिंग-Maruti Suzuki Invicto booking started

Adaas MPV  के स्टीयरिंग व्हील पर मारुति सुजुकी का LOGO होगा। 6 Airbag , ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और EBD और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (Electronic Stability Program) के साथ सभी पैसेंजर्स के लिए 3 पॉइंट सीट बेल्ट होंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker