भारत

गजब का खुलासा!, उद्धव सरकार नहीं गिरती तो सुसाइड कर लेते शिंदे, इस मंत्री ने…

MVA सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शिवसेना (उद्धव गुट) ने इस दिन को गद्दार दिवस के रूप में मनाया

मुंबई : Maharashtra शिवसेना (Shiv Sena) के एक मंत्री ने दावा किया है कि अगर जून 2022 में 40 विधायकों और अन्य निर्दलीय विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली तत्कालीन सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार को गिराने का प्रयास विफल हो जाता तो विद्रोहियों के नेता (वर्तमान मुख्यमंत्री) एकनाथ शिंदे आत्महत्या कर लेते।

स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक वी. केसरकर (Deepak V. Kesarkar) ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि वह शिंदे (Shinde) के बहुत करीब थे और वे नियमित रूप से नोटों का आदान-प्रदान करते थे, इसलिए उन्हें इसकी जानकारी है।गजब का खुलासा!, उद्धव सरकार नहीं गिरती तो सुसाइड कर लेते शिंदे, इस मंत्री ने… Amazing disclosure! Shinde would have committed suicide if the Uddhav government had not fallen, this minister…

 

शिंदे ने हमारे साथ उठाया था विद्रोह का कदम

केसरकर ने कहा, शिंदे ने हमारे साथ विद्रोह का कदम उठाया था।

हालांकि, वह बहुत स्पष्ट थे और कहा कि अगर यह विफल हुआ, तो वह हम सभी को (पार्टी में) वापस भेज देंगे, ठाकरे को फोन करेंगे और सॉरी कहेंगे, हमें (40 विधायकों को) पूरी तरह दोषमुक्त कर देंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेंगे, और इसके बाद अपने सिर में गोली मार लेंगे।

शिंदे ने कथित तौर पर केसरकर से यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी बागी विधायक की राजनीतिक संभावनाएं समाप्त न हों, जबकि वह इस पूरे नाटक में अपनी जान गंवाने पर भी परवाह करेंगे।गजब का खुलासा!, उद्धव सरकार नहीं गिरती तो सुसाइड कर लेते शिंदे, इस मंत्री ने… Amazing disclosure! Shinde would have committed suicide if the Uddhav government had not fallen, this minister…

शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के साथ विद्रोह सफल साबित

बाद में, शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के साथ विद्रोह सफल साबित हुआ।

वह 30 जून को मुख्यमंत्री के रूप में एक साल का कार्यकाल भी पूरा करेंगे।

राज्य मंत्री ने मंगलवार को विधायकों के विद्रोह की पहली वर्षगांठ के अवसर पर मीडिया को यह जानकारी दी।

MVA सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शिवसेना (उद्धव गुट) ने इस दिन को गद्दार दिवस के रूप में मनाया।

केसरकर ने यह भी खुलासा किया

केसरकर ने महाराष्ट्र की राजनीति को पूरी तरह उलट देने वाले उस तख्तापलट के पूरे घटनाक्रम का जिक्र करते हुए सवाल किया, वह एक सच्चे शिव सैनिक हैं।

क्या आप उन्हें गद्दार कह रहे हैं? अब, अगर हम उनका समर्थन नहीं करते हैं, तो हम और किसका समर्थन कर सकते हैं?

केसरकर ने यह भी खुलासा किया कि कैसे ठाकरे द्वारा विभिन्न अवसरों पर शिंदे को कथित रूप से अपमानित किया गया था, और दावा किया कि जब भी ठाकरे ने वादे तोड़े तो वह (केसरकर) जाकर शिंदे को इसके बारे में बताते थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker