ऑटो

मारुति सुजुकी ला रही 3 नई CNG कार

कई पॉपुलर कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पेश किए

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कंपनी जल्द ही भारत में स्विफ्ट सीएनजी, ब्रेजा सीएनजी और बलेनो सीएनजी जैसे कारें लाने की तैयारी में है।

मारुति सुजुकी ने इस साल भारत में अपनी कई पॉपुलर कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पेश किए और इन्हें सीएनजी ऑप्शन में भी पेश किया है।

इनमें मारुति सिलेरियो सीएनजी, मारुति वैगनआर सीएनजी, मारुति डिजायर सीएनजी और मारुति अर्टिगा सीएनजी हैं।

नई सिलेरियो सीएनजी की माइलेज तो बेहद जबरदस्त है। अब हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी अपनी दो धांसू कारों स्विफ्ट और बलेनो को सीएनजी मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसके माइलेज के मामले में जबरदस्त होने की पूरी संभावना है।

कंपनी ने फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इस साल के आखिर तक सीएनजी कारों की बंपर डिमांड को देखते हुए ये कारें भी लॉन्च हो सकती है।

सीएनजी कारों की बिक्री भी बढ़ी है

मारुति सुजुकी इस साल अपनी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लाने की तैयारी में है और इसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

जहां नई ब्रेजा में ढेर सारे कॉस्मेटिक बदलाव और लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही अडवांस टेक्नॉलजी देखने को मिलेगी, वहीं सबसे खास बात यह सामने आ रही है इसमें सेफ्टी फीचर्स पर भी जोर दिया जाएगा और इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट्स भी आएंगे।

अगर ब्रेजा सीएनजी लॉन्च हुई तो मार्केट में हंगामा होना तय है, क्योंकि लोगों को नया विकल्प मिलेगा और इससे टाटा नेक्सॉन और ह्यूंदै वेन्यू की बिक्री पर असर पड़ना तय है।

आने वाले समय में मारुति सुजुकी की इन अपकमिंग कारों के बारे में और भी जानकारियां आएंगी और हम आप तक पहुंचाएंगे।

बता दें कि भारत में पेट्रोल और डीजल के दामों में भले थोड़ी राहत की खबर आई है, लेकिन जब भी पैसे बचाने की बात होती है तो लोगों की जेहन में एक बार सीएनजी कारों का खयाल जरूर आता है।

इसकी सबसे बड़ी वजह सीएनजी सस्ती होना और ज्यादा माइलेज है। और इसी वजह से पिछले कुछ समय से सीएनजी कारों की बिक्री भी बढ़ी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker