Uncategorized

Australia Open : इगा स्विएटेक ने क्रिस्टी को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया ओपन में पोलिश टेनिस ऐस इगा स्विएटेक ने रोमानिया की सोराना क्रिस्टी को 5-7, 6-3, 6-3 से हराकर सोमवार को यहां मेलबर्न पार्क में अपने पहले क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

स्विएटेक, 2020 फ्रेंच ओपन चैंपियन और यहां नंबर 7 सीड, पेरिस के बाहर अपने पहले ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में हैं, जहां वह 2021 में क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची थी।

हालांकि, दुनिया की 38वें नंबर की क्रिस्टी ने 20 वर्षीय खिलाड़ी से पहले अच्छी तरह से प्रतिस्पर्धा की। स्विएटेक ने अंतत: 2 घंटे और 28 मिनट की प्रतियोगिता में जीत हासिल की।

पिछले सीजन में स्विएटेक एकमात्र खिलाड़ी थीं, जिसने सभी चार ग्रैंड स्लैम स्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन किया।

क्रिस्टी द्वारा कड़ी मेहनत करने के बावजूद, स्विएटेक का अब ग्रैंड स्लैम इतिहास में शीर्ष-30 से बाहर के विरोधियों के खिलाफ 29-2 जीत-हार का रिकॉर्ड है।

फ्रांसीसी टेनिस दिग्गज अलिजे कोर्नेट अंतत: अपने 63वें ग्रैंड स्लैम में एक प्रमुख क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं, उन्होंने रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-4, 3-6, 6-4 से हराकर रॉड लेवर एरिना में यह उपलब्धि हासिल की।

करियर की पांच बैठकों में यह चौथी बार था, जब कॉर्नेट ने हालेप को हराया, एक दशक से अधिक पुराने मेजर्स के चौथे दौर के प्रदर्शनों में जीत के रिकॉर्ड को तोड़ा।

उनका सामना अमेरिका की 27वें वरीय डेनियल कोलिन्स से होगा, जिन्होंने अंतिम आठ में 19वें नंबर की बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को 4-6, 6-4, 6-4 से हराया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker