झारखंड

खूंटी में JCB मशीन में शरारती तत्चों लगाई आग

खूंटी: तोरपा थाना (Torpa Police Station) क्षेत्र के कोटेंगसेरा स्थित छाता नदी किनारे कुछ शरारती तत्वों (Mischievous Elements) ने एक JCB मशीन में आग लगा दी।

इस घटना में JCB पूरी तरह से जल कर क्षतिग्रस्त हो गई। यह JCB किसकी है तोरपा पुलिस पता लगा रही है। तोरपा में जेसीबी जलाने की यह पहली घटना है। इस घटना को लेकर तोरपा थाना में अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

इस संबंध में तोरपा के थाना प्रभारी मनीष कुमार ने शनिवार को बताया कि जेसीबी मशीन में आग लगाये जाने की घटना में शामिल शरारती तत्वों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

JCB में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात लगभग डेढ़ से दो बजे के बीच कोटेंगसेरा नदी किनारे बालू डंपिंग के पास एक जेसीबी खड़ी थी। तीन से चार नकाबपोश लोग वहां पहुंचे और JCB चालक के साथ मारपीट करने के बाद उसे भगा दिया और JCB में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।

हालांकि पुलिस इसे उग्रवादी या नक्सली घटना मानने से इनकार कर रही है, पर लोगों का कहना है कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन् PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप ने बालू का अवैध कारोबार करने वालों को चेततावनी दी थी कि जब तक PLFI से वार्ता नहीं हो जाती,तब तक बालू का उत्खनन और परिवहन पर रोक रहेगी।

कई दिनों तक बालू का उठाव रुक गया था

उ्रवादी संगठन द्वारा जारी रमान के बाद कई दिनों तक बालू का उठाव और परिवहन रुक गया था, लेकिन कुछ दिनों के बाद बालू का अवैध धंध फिर से परवान चढ़ने लगा।

इससे इस बात का आशंका जाहिर करते हैं कि फरमान को नहीं मानने के कारण ही JCB और आग के हवाले कर दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker