झारखंड

क्रिकेट की संभावनाओं को तलाशने के लिए होगा नमो क्रिकेट कैंप: संजय सेठ

रांची: रांची के सांसद संजय सेठ (Sanjay Seth) ने कहा कि नमो क्रिकेट कैंप (Namo Cricket Camp) का आयोजन क्रिकेट की संभावनाओं को तलाशने के लिए होगा। सांसद शनिवार को अरगोड़ा स्थित कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि रांची में क्रिकेट की अपार संभावनाएं हैं। इसे तराश कर और बेहतर किया जा सकता है। रांची ने क्रिकेट जगत को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसे सितारे दिए। भविष्य में कई महेंद्र सिंह धोनी रांची में है, उनका मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है।

सांसद ने कहा…

थोड़े बेहतर प्रशिक्षण की आवश्यकता है। इसी उद्देश्य से एक जून से 10 जून 2023 तक शारदा ग्लोबल स्कूल बुकरू (Sharda Global School Bukru) (कांके) में 10 दिवसीय नमो क्रिकेट कैप का आयोजन किया गया है।

सांसद ने कहा कि इस क्रिकेट कैंप का संचालन बिहार झारखंड के भूतपूर्व रणजी खिलाड़ी प्रदीप खन्ना (Ranji Player Pradeep Khanna) के मार्गदर्शन में संपन्न होगा। यहां बच्चों को क्रिकेट के बेहतर गुर सिखाया जाएंगे।

क्रिकेट की संभावनाओं को तलाशने के लिए होगा नमो क्रिकेट कैंप: संजय सेठ-Namo Cricket Camp will be held to explore the possibilities of cricket: Sanjay Seth

50 बच्चों को प्रशिक्षण के लिए सेलेक्ट किया जाएगा

इस Cricket Cap  में नवोदित अंडर 17 क्रिकेटरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर (Training Camp) के लिए फॉर्म विद्यालय के माध्यम से ही स्वीकार किया जायेगा। प्रशिक्षण में भाग लेने वाले खिलाडियों की उम्र सीमा 15 से 17 वर्ष निर्धारित की गई है।

प्रशिक्षण में भाग लेने वाले बच्चों के लिए Form  भरने की अंतिम तिथि 25 मई रखी गई है। इस प्रशिक्षण शिविर में जितने भी बच्चे भाग लेंगे उनका एक ट्रायल लिया जाएगा।

ट्रायल के आधार पर 50 बच्चों को प्रशिक्षण (Training) के लिए Select किया जाएगा। ट्रायल 28 मई दिन रविवार को शारदा ग्लोबल स्कूल में संपन्न होगा। यह प्रशिक्षण सुबह 7:00 बजे से 12:00 बजे तक आयोजित की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker