UP में BJP की हार छीन सकती है योगी आदित्यनाथ से CM की कुर्सी!

News Aroma Desk

BJP’s defeat in UP may Snatch away the CM’s chair from Yogi Adityanath: 18वीं लोकसभा के हुए चुनावों की मतगणना अभी भी जारी है। इसमें अभी तक आये रुझानों से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश में BJP के माथे पर शिकन नजर आने लगी है।

शुरुआती रुझान में BJP के साथ-साथ उसके सहयोगी दलों को भी झटका लगता नजर आया। अपना दल एस मिर्जापुर और Robertsganj लोकसभा सीटों पर पिछड़ती दिख रही है।

वहीं, सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर के हाथ से घोसी लोकसभा सीट जाती नजर आ रही है। अब तक के आये रुझानों में BJP कई सीटों पर पिछड़ती दिख रही है।

इधर, I.N.D.I.A. उत्तरप्रदेश की 80 में से 42 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, BJP के नेतृत्व में NDA 37 सीटों पर आगे है। एक सीट पर आजाद समाज पार्टी को जीत मिलती दिख रही है।

इस प्रकार की स्थिति में आम आदमी पार्टी प्रमुख Arvind Kejriwal का एक बयान ट्रेंड कर रहा है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के बाद उत्तरप्रदेश में सत्ता परिवर्तन होगा, यानी योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद से हटाये जायेंगे।

केजरीवाल ने कहा था कि उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ दिल्ली आये थे। उन्होंने मुझे गालियां दीं। योगी जी, मैं आपसे विनम्रता से कहना चाहता हूं कि आपके असली दुश्मन आपकी ही पार्टी में हैं। आप BJP में अपने दुश्मनों से लड़िये।

आप केजरीवाल को गाली क्यों दे रहे हैं? PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह आपको हटाना चाहते हैं। इसकी तैयारी चल रही है। आप उनसे निपटिये। केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि इंडिया को बचाना है, तो I.N.D.I.A. को जिताना है।

उत्तरप्रदेश के वोटिंग पैटर्न में बड़ा बदलाव होता दिख रहा है। यहां BJP बड़े स्तर पर पिछड़ती दिख रही है। BJP को 30 से ज्यादा सीटों पर नुकसान हो रहा है। वहीं, कांग्रेस इस बार बड़ी बढ़त बनाये हुए है। 2009 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस एक बार फिर उत्तरप्रदेश में मजबूत होती दिख रही है।

वहीं, समाजवादी पार्टी अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करती दिख रही है। यह 1992 में समाजवादी पार्टी के गठन के बाद से अब तक का शानदार प्रदर्शन है। पार्टी 35 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है।

इससे I.N.D.I.A. की रणनीति बेहतर तरीके से जमीन पर उतरती दिख रही है। वहीं, BJP के पक्ष में माहौल बनता नहीं दिख पाया। ऐसे में BJP प्रदेश नेतृत्व में बदलाव की रणनीति पर काम कर सकती है। इस पर चर्चा शुरू हो गयी है।

हमें Follow करें!

x